Vibrant Gujarat 2024: वाइब्रेंट गुजरात समिट में मोदी, तीन किलोमीटर लम्बे रोड शो का करेंगे नेतृत्व

Vibrant Gujarat 2024: राजधानी गांधीनगर में 'ग्लोबल ट्रेड शो' और 10 से 12 जनवरी तक 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' का आयोजन होगा।

Written By :  Neel Mani Lal
Update:2024-01-09 12:41 IST

Vibrant Gujarat Summit 2024   (photo: social media )

Vibrant Gujarat 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाइब्रेंट गुजरात समिट में भाग लेने के लिए अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। दो दिनों तक चलने वाले इस इवेंट में दुनियाभर के कई बड़े नेता हिस्सा लेने वाले हैं। संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान वाइब्रेंट गुजरात समिट के मुख्य अतिथि होंगे। पीएम मोदी और यूएई राष्ट्रपति यहां रोड शो करेंगे

राजधानी गांधीनगर में 'ग्लोबल ट्रेड शो' और 10 से 12 जनवरी तक 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' का आयोजन होगा। इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन गुजरात में रहेंगे। वे सोमवार रात 8 बजे अहमदाबाद पहुंचे थे। अहमदाबाद पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए कहा की ‘बेहद खुशी की बात है कि समिट के दौरान विश्व के कई नेता इसमें शामिल होंगे। मेरे भाई मोहम्मद बिन जायद का आना बहुत खास है। वाइब्रेंट गुजरात समिट के साथ मेरा बहुत करीबी जुड़ाव है और मुझे यह देखकर खुशी हुई कि इस मंच ने गुजरात के विकास में कैसे योगदान दिया है और कई लोगों के लिए अवसर पैदा किए हैं।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के उद्घाटन से एक दिन पहले आज शाम को सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर तीन किलोमीटर लम्बे एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे। इसके बाद दोनों गणमान्य हस्तियां गांधीनगर में अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना होंगी। पीएम मोदी 10 जनवरी को गांधीनगर के महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में वीजीजीएस के 10वें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी वैश्विक नेताओं और शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी वैश्विक नेताओं से मुलाकात करेंगे

विदेश मंत्री के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सम्मेलन के दौरान वैश्विक नेताओं से मुलाकात करेंगे। दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी गिफ्ट सिटी जाएंगे। वे ग्लोबल फिनटेक लीडरशिप फोरम में व्यापारिक नेताओं से बात करेंगे। वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण का विषय ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ (भविष्य का प्रवेश द्वार) है। इस वर्ष सम्मेलन में 34 भागीदार देश और 16 भागीदार संगठन भाग ले रहे हैं। इसके अतिरिक्त पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय, पूर्वोत्तर क्षेत्रों में निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए वाइब्रेंट गुजरात मंच का उपयोग करेगा।

Tags:    

Similar News