माल्या की भारत वापसी: ये होगा नया ठिकाना, आतंकी-अंडरवर्ल्ड डॉन तक रह चुके यहां..

भगोड़े माल्या को मुंबई वापस लाया जा सकता है, जहां उसपर कई मुकदमे दर्ज है। वहीं बताया जा रहा है कि अगर माल्या की भारत वापसी होती है तो उसका नया ठिकाना मुंबई की आर्थर रोड जेल होगी, जहां बैरक नंबर 12 में उसे रखा जाएगा।

Update: 2020-06-04 06:40 GMT

नई दिल्ली: भारत के कई बैंकों से पैसा लेकर भागा शराब कारोबारी विजय माल्या की स्वदेश वापसी हो सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, भगोड़े माल्या को मुंबई वापस लाया जा सकता है, जहां उसपर कई मुकदमे दर्ज है। वहीं बताया जा रहा है कि अगर माल्या की भारत वापसी होती है तो उसका नया ठिकाना मुंबई की आर्थर रोड जेल होगी, जहां बैरक नंबर 12 में उसे रखा जाएगा।

यूके से भारत लाया जा सकता है विजय माल्या

भारत का भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को प्रत्यर्पित कर भारत लाया जा सकता है। इस दौरान उसके साथ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी होंगे। देश में आते ही सबसे पहले उसका मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। बताया जा रहा है कि माल्या मुंबई एयरपोर्ट से सीधे सीबीआई के दफ्तर भेजा जाएगा।

सीबीआई और ईडी करेंगी माल्या को रिमांड में लेने की मांग

सूत्रों के मुताबिक, मुंबई एयरपोर्ट पहुँचते ही मेडिकल जांच के बाद वह सीबीआई कार्यालय लाया जाएगा, जहां उसे कुछ समय बिताना होगा। इसके बाद माल्या को अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं सीबीआई और ईडी दोनों ही उसे रिमांड में लेने की मांग कोर्ट में करेगी।

ये भी पढ़ेंःअमेरिका में तोड़ी गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, हालात बेकाबू, सड़कों पर उतारी गई सेना

मुंबई की आर्थर जेल में रखा जायेगा माल्या, तैयारियां शुरू

माल्या को मुंबई की आर्थर रोड जेल के बैरक नंबर 12 में रखा जा सकता है। इसके लिए जेल की तैयारी शुरू हो गयी है। माल्या जिस बैरक में रहेंगे उसकी सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गयी है।

ऑर्थर जेल में इन कुख्यात अपराधियों का डेरा:

बता दें कि ऑर्थर रोड जेल में इसके पहले अबु सलेम, छोटा राजन, मुस्तफा दोसा जैसे अंडरवर्ल्ड से जुड़े कुख्यातों को भी रखा जा चुका है। वहीं मुंबई ब्लास्ट के आतंकवादी अजमल कसाब को भी इसी जेल में रखा गया था। इसके अलावा शीना बोरा मर्डर केस के आरोपी पीटर मुखर्जी और पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) को 13,500 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने वाले विपुल अंबानी का भी इसी जेल में ठिकाना बनाया गया था।

ये भी पढ़ेंः CM योगी का प्लेन: जिसे इस जंग में सौंप दिया, बनाया ये नया प्लान

17 बैंकों का नौ हजार करोड़ लेकर भागा था माल्या

गौरतलब है कि माल्या पर 17 बैंकों का नौ हजार करोड़ रुपये बकाया है। वह साल 2016 में भारत छोड़कर ब्रिटेन भागा था। भारत ने ब्रिटेन की कोर्ट से माल्या के प्रत्यर्पण की अपील की, जिसके बाद ब्रिटेन की अदालत ने 14 मई को माल्या के भारत प्रत्यर्पण की अपील पर मुहर लगा दी थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News