उज्जैन की सुपर गर्ल: विकास की बताई पूरी कहानी, नहीं था कोई खौफ

कानपुर पुलिस हत्याकांड का आरोपी माफिया विकास दुबे उज्जैन महाकाल मंदिर से पकड़ा गया है। ऐसे में महाकाल मंदिर की सुरक्षा अधिकारी रूबी यादव ने इसी सिलसिले में कई अहम खुलासे किये हैं।

Update:2020-07-09 18:26 IST

उज्जैन : कानपुर पुलिस हत्याकांड का आरोपी माफिया विकास दुबे उज्जैन महाकाल मंदिर से पकड़ा गया है। ऐसे में महाकाल मंदिर की सुरक्षा अधिकारी रूबी यादव ने इसी सिलसिले में कई अहम खुलासे किये हैं। अकेेली मैदान में खड़ी लेड़ी सिंघम ने बताया कि सुबह 7.15 बजे के करीब उनकी टीम राउंड पर थी तभी उन्हें जानकारी मिली कि एक फूलवाले ने विकास दुबे जैसे संदिग्ध को देखा है। फूलवाले ने ही हमारी टीम को कॉल किया था। फिर मैंने अपनी टीम से कहा कि जब तक हम कन्फर्म नहीं हो जाते तब तक उसको पकड़ना नहीं है। विकास दुबे बाहर घूम रहा था और कुछ भी कर सकता था। फिर हमारी टीम उसके पीछे लग गई। उसने 250 रुपये का टिकट लिया और शंख द्वार से एंट्री की, तब तक हमारी टीम ने उस पर कोई एक्शन नहीं लिया था।

ये भी पढ़ें... दिल्ली में अब तक 12 पुलिसकर्मियों की कोरोना से हो चुकी है मौत, संक्रमितों की संख्या 2250

सिर पर चोट का निशान

महाकाल मंदिर की सुरक्षा अधिकारी रूबी यादव ने बताया कि फिर मैंने अपने सिक्युरिटी गार्ड से फोटो भेजने के लिए कहा, जो फोटो मेरे पास आई, उसमें उसका हुलिया बदला हुआ था। उसने बाल छोटे करा रखे थे, चश्मा और मास्क लगा रखा था और वो दुबला लग रहा था।

आगे बताते हुए हुलिया देखकर उसकी पहचान कर पाना मुश्किल लग रहा था। मैंने अपनी टीम को वॉच करने को कहा। जितनी देर में उसने दर्शन किए, उतनी देर में मैंने गूगल कर उसकी तस्वीर खंगाल ली। गूगल सर्च में वांटेड फोटो में उसके सिर पर चोट का निशान था।

ये भी पढ़ें...सीबीएसई बोर्ड: 12वी के नतीजे 11 जुलाई को आएंगे , 10वी के नतीजे 13 जुलाई

एसपी साहब को फोनकर जानकारी दी

मेरे गार्ड ने जो फोटो भेजा था, उसे फिर मैंने जूम करके देखा तो उसके माथे पर चोट के निशान थे। इसके बाद मैं कन्फर्म हो गई कि ये विकास दुबे है, लेकिन मैंने ये बात अपनी टीम से शेयर नहीं की, ताकि कोई पैनिक ना हो।

लेडी सिंघम आगे बताते हुए- इसके बाद मैंने एसपी साहब को फोनकर जानकारी दी। फिर मैंने अपने सुरक्षा गार्डों से कहा कि उसे आप लड्डू काउंटर पर बैठाइए और उसे शक नहीं होना चाहिए कि हम उसे वॉच कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...फिर बढ़ा लॉकडाउन: इस राज्य ने किया बड़ा ऐलान, जारी हुए सख्त निर्देश

फर्जी आई कार्ड के जरिए दबंगई के साथ घूम रहा

मैंने सुरक्षा गार्डों से कहा कि आप उससे आईडी कार्ड के बार में पूछें और दूसरी बात कीजिए। जब उससे नाम पूछा गया तो उसने अपना नाम शुभम बताया और जेब से आईकार्ड निकालकर दिया। इस आईकार्ड पर उसका नाम नवीन पाल था। वो फर्जी आई कार्ड के जरिए दबंगई के साथ घूम रहा था।

इसके बाद रुबी यादव ने बताया कि उसने मंदिर में ही कबूल लिया था कि वो विकास दुबे है। इस दौरान उसने हमारे एक गार्ड से हाथपाई भी की।

उसने एक गार्ड का नेम प्लेट निकाल लिया और उसकी घड़ी तोड़ दी, उसके अंदर कोई डर नहीं था। हालांकि थोड़ी देर में एसपी और एरिया की पुलिस मौक पर आ गई और उसे हिरासत में ले लिया। जिसके बाद उसे वहां से ले जाया गया।

ये भी पढ़ें...फेल योगी सरकार: विकास की गिरफ्तारी पर प्रियंका का बयान, लगाया ये आरोप

Full View

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News