चक्रवाती तूफान मचाएगा तबाही! इन राज्यों में बारिश का हाई अलर्ट, हवाई सेवाएं रद्द

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान बुरेवी के शुक्रवार को तमिलनाडु और केरल के तट पर तक आने की संभावना है। इसको देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को तमिलनाडु और केरल के मुख्यमंत्रियों से बात कर हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है।

Update: 2020-12-04 03:32 GMT
चक्रवाती तूफान के खतरे को देखते हुए केरल में एनडीआरएफ की आठ टीमों को तैनात किया गया है , तो वहीं वायुसेना और नौसेना की टीमें भी अलर्ट पर हैं।

नई दिल्ली: देश में इस समय दो तरह मौसम चल रहे हैं। देश के कई राज्यों में बारिश हो रही है, तो कई राज्यों में बर्फबारी के कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दक्षिण भारत में एक बार फिर चक्रवाती तूफान के कारण भारी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान बुरेवी को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान बुरेवी के शुक्रवार को तमिलनाडु और केरल के तट पर तक आने की संभावना है। इसको देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को तमिलनाडु और केरल के मुख्यमंत्रियों से बात कर हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है।

एनडीआरएफ तैनात और सेना अलर्ट

चक्रवाती तूफान के खतरे को देखते हुए केरल में एनडीआरएफ की आठ टीमों को तैनात किया गया है , तो वहीं वायुसेना और नौसेना की टीमें भी अलर्ट पर हैं। 175 परिवारों के 697 से अधिक लोगों को राहत कैंपों में रखा गया है। 2489 अन्य कैंपों का निर्माण किया गया है।

ये भी पढ़ें...किसान आंदोलन: दिल्ली की सभी सीमाएं सील, पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

चक्रवाती तूफान का जिन राज्यों पर खतरा है उनमें एनडीआरएफ की कई टीमें तैनात की गई हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी और कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया था। मौसम विभाग ने तमिलनाडु और केरल के दक्षिण हिस्से के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया है कि तूफान श्रीलंका के ऊपर से गुजरते हुए पश्चिम उत्तरपश्चिमी दिशा की तरफ बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें...आज आया भूकंप: पहाड़ों से समुद्र तक थर्राया, कांपा उत्तराखंड-ओडिशा

उड़ान सेवाएं निलंबित

चक्रवाती तूफान के खतरे को देखते हुए तमिलनाडु के मदुरै हवाई अड्डे पर शुक्रवार रात 12 बजे तक के लिए उड़ान सेवाओं को रद्द कर दिया गया है। तूतीकोरिन हवाई अड्डा भी बंद रहेगा। तो वहीं तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट सुबह कल 10 से शाम 6 बजे तक बंद रहेगा। पुडुचेरी में लगातार हो रही बारिश की वजह से सरकारी और निजी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें...झारखंड से खुशखबरीः कोरोना पर आया ऐसा अपडेट, मिली सबको राहत

तो वहीं उत्तर भारत में पहाड़ों पर बर्फूारी की वजह से कड़ाके ठंड पड़ रही है। दिसंबर की शुरुआत होते ही ठंड बढ़ गई है। आने वाले दिनों में शीतलहर चलने के कारण औऱ ठंड बढ़ेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News