होगी भयानक बारिश: इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट, कई दिन जमकर बरसेंगे बादल

मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड में बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ बारिश को लेकर प्रशासन भी अलर्ट है, तो वहीं हिमाचल प्रदेश से लेकर जम्मू-कश्मीर तक बर्फबारी और हल्की से मध्य बारिश की चेतावनी जारी की है।

Update: 2021-02-17 03:44 GMT
देश के कई राज्यों में मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। कई राज्यों में गर्मी की शुरुआत हो चुकी है, तो वहीं कई राज्यों में बारिश हो रही है।

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। कई राज्यों में गर्मी की शुरुआत हो चुकी है, तो वहीं कई राज्यों में बारिश हो रही है जिसके कारण फिर ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव हो रहा है। उत्तर भारत से लेकर दक्षिण और मध्य भारत के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड में बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ बारिश को लेकर प्रशासन भी अलर्ट है, तो वहीं हिमाचल प्रदेश से लेकर जम्मू-कश्मीर तक बर्फबारी और हल्की से मध्य बारिश की चेतावनी जारी की है।

इन राज्यों में होगी बारिश

एक साथ कई सिस्टम सक्रिय हो गए हैं जिसके कारण मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के कई इलाकों में बीते 24 घंटों के दौरान बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि यूपी, झारखंड, मप्र, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के विदर्भ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान बारिश के साथ ओला भी पड़ने की संभावना है।

ये भी पढ़ें...आसाराम बाबू की तबियत बिगड़ी, जेल से पहुंचे अस्पताल, हालत इतनी खराब

मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण पूर्व मध्यप्रदेश में बारिश होने की संभावना है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, सिवनी, बैतूल, बालाघाट में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से 19 फरवरी तक उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इसके साथ ही आने वाले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में रात के तापमान में गिरावट होगी।

ये भी पढ़ें...पुडुचेरी की उपराज्यपाल के पद से किरण बेदी को हटाया, इनको मिला प्रभार

महाराष्‍ट्र में बारिश की चेतावनी

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम विभाग ने महाराष्‍ट्र में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि आज और कल महाराष्‍ट्र के अधिकतर इलाकों में बारिश हो सकती है। प्रदेश के 15 जिलों में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्‍य महाराष्‍ट्र के हिस्‍सों में भी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...LAC पर हलचल तेज: चीनी सेना सीमा से हटा रही टैंक, सामने आई चौकाने वाली तस्वीरें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News