आ रहा तूफान: इन राज्यों में तीन दिन होगी जमकर बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने कहा है कि 11 से 13 मार्च 2021 तक उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में हल्की बारिश होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Update: 2021-03-08 03:40 GMT
मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, देश में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक बार फिर मौसम बदलने जा रहा है।

नई दिल्ली: देश के अधिकतर इलाकों में अभी से गर्मी पड़ने लगी है। सुबह और शाम हल्की सर्दी के अलावा कई राज्यों में तापमान में बढ़ रहा है। अब इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, देश में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक बार फिर मौसम बदलने जा रहा है।

मौसम विभाग ने बताया है कि महाशिवरात्रि यानी 11 मार्च से कई राज्यों में मौसम करवट लेने जा रहा है। इन राज्यों में 11 से 13 मार्च तक तूफान के साथ तेज बारिश हो सकती है। इसके बाद तापमान में थोड़ी कमी दिख सकती है।

हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने कहा है कि 11 से 13 मार्च 2021 तक उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में हल्की बारिश होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल में 11 मार्च तक बारिश हो सकती है। इससे पहले शिमला में तेज बर्फबारी हुई थी।

ये भी पढ़ें...गुलाम नबी आजाद: कभी थे गांधी परिवार के करीबी, अब असंतुष्टों की बने आवाज

उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी गई है। जताई जा रही है। चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिलों के कुछ इलाकों में आने वाले 4 दिन तक हल्की बारिश और बर्फबारी की आशंका है।

मौसम विभाग ने बिहार के 11 जिलों में आंधी, वज्रपात के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है उनमें पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया शामिल हैं।

ये भी पढ़ें...एक ही परिवार के 5 लोगों की लाशें देखकर यहां रो पड़ा पूरा गांव, जांच में जुटी पुलिस

पुर्वोत्तर भारत में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और नगालैंड में भारी बारिश हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 9 से 12 मार्च के बीच तूफान के साथ बर्फबारी और बारिश हो सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News