अब आएगी आफत! होगी बारिश और गिरेगा ओला, बदलेगा मौसम का मिजाज

आरडी मिश्रा ने मौसम में होने के बदलाव को लेकर जानकारी देते हुए बताया, “हर साल मार्च के महीने में ये स्थिति बनती है। ठंड का सीजन आते ही गर्मी की शुरुआत होती है।"

Update:2021-03-19 15:06 IST
अब आएगी आफत! होगी बारिश और गिरेगा ओला, बदलेगा मौसम का मिजाज

भोपाल: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में शुक्रवार को तेज बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है। जानकारी के मुताबिक, इंदौर, भोपाल समेत अन्य जिलों में बारिश और ओला गिर सकते है। बता दें कि राजस्थान में ऊपरी हवा के चक्रवात होने के कारण शुक्रवार को मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव हो सकता है।

मौसम में हुआ बदलाव

मौसम विभाग के मुताबिक, ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल में अलग-अलग बारिश और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। इस दौरान मौसम वैज्ञानिक ने बदलते मौसम के बारे में जानकारी देते हुए बताया, “गुरूवार को मध्य प्रदेश भर में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। आज भी भोपाल, इंदौर के साथ कुछ जिलों में तेज बारिश होने के आसार हैं। आने वाले 2 से 3 दिनों में रीवा, इंदौर, ग्वालियर, शहडोल, होशंगाबाद और भोपाल संभाग में तेज बारिश होने के आसार हैं।”

ये भी पढ़ें... कोरोना वैक्सीनेशन: जिब्राल्टर ने किया कमाल, ऐसा करने वाला बना पहला देश

50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हो सकती है हवाएं

बताया जा रहा है कि राज्य में तेज आंधी तुफान आ सकते है। जानकारी के मुताबिक इसकी रफ्तार 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के मराठावाड़ा में ऊपरी चक्रवाती हवाओं के चलते मध्य प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि होने के संभावना जताई जा रही है।

क्यों मौसम में हुआ बदलाव

आरडी मिश्रा ने मौसम में होने के बदलाव को लेकर जानकारी देते हुए बताया, “हर साल मार्च के महीने में ये स्थिति बनती है। ठंड का सीजन आते ही गर्मी की शुरुआत होती है। गर्मी के बढ़ने के साथ इस तरह से मौसम में बदलाव देखने को मिलता है।”

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।न

Tags:    

Similar News