कल से तीन दिन तक होगी बारिश: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

आईएमडी के मुताबिक, 12 सितंबर से अगले तीन-चार दिनों तक कई राज्‍यों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। बारिश के बाद लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिलेगी।

Update:2020-09-11 19:48 IST
आईएमडी के मुताबिक, 12 सितंबर से अगले तीन-चार दिनों तक कई राज्‍यों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। बारिश के बाद लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिलेगी।

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में उमस भरी गर्मी पड़ रही है। इस सप्ताह उमस भरी गर्मी से लोग बेहार हो गए। अगस्त के महीने में कई राज्यों में बेहद कम बारिश हुई है। अब इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया है। आईएमडी के मुताबिक, 12 सितंबर से अगले तीन-चार दिनों तक कई राज्‍यों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। बारिश के बाद लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिलेगी।

तो वहीं स्काईमेट के मुताबिक, 14 और 15 सितंबर को महाराष्ट्र तथा पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। इस सिस्टम के कारण उत्तरी मध्य प्रदेश और दिल्ली में 16 से 18 सितंबर तक बारिश हो सकती है। इन भागों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 15 सितंबर से पश्चिमी राजस्थान से मॉनसून की वापसी होती है, तो वहीं दिल्ली से इसकी वापसी 21 सितंबर को होती है। आगामी सिस्टमों के कारण राजस्थान से मॉनसून की वापसी 15 दिनों के देरी से हो सकती है।

यह भी पढ़ें...UP में थमेगा Cyber Crime: सोशल मीडिया पर सरकार की नजर, हुई इतनी कार्रवाई

मासनून विभाग के मुताबिक, 13 से 18 सितंबर के बीच मध्य भारत के राज्यों पर इसका असर दिखेगा। मध्य भारत के महाराष्ट्र के मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात और पूर्वी राजस्थान तक यह मॉनसून को सक्रिय करेगा।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, विदर्भ, के अलग-अलग जगहों पर बिजली और गरज के साथ बारिश हो सकती है। तो वहीं अगले 3-4 दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत (मुख्य रूप से असम और मेघालय) में पृथक स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

यह भी पढ़ें...पब्जी का दीवाना पोता: दादा के साथ खेल गया गंदा खेल, किया ये कारनामा…

12 सितंबर से ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, महाराष्ट्र और गुजरात राज्य में बारिश बढ़ सकती है। अगले 12 घंटों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तटीय कर्नाटक और कोंकण और गोवा में बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें...सुशांत पर देवेंद्र फडणवीस ने कही बड़ी बात, कंगना के इस बयान को बताया गलत

स्काईमेट के मुताबिक, मौसमी सिस्टम 13 सितंबर को उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा से जमीनी भागों पर प्रवेश कर सकता है। इस दिन इन दोनों क्षेत्र और तेलंगाना, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में बढ़िया बारिश होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News