बारिश और बर्फबारी का कहर: इन राज्यों में जमकर बरसे बादल, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग का कहना है कि ऐसे हालात अभी आने वाले कुछ दिनों तक रह सकते हैं। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के कुछ इलाकों में तेज बारिश दर्ज की गई है।

Update: 2020-11-17 03:26 GMT
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के कुछ इलाकों में तेज बारिश दर्ज की गई है।

नई दिल्ली: देश के अलग अलग राज्यों में मौसम का अलग अलग रूप दिखाई दे रहा है। मैदान इलाकों में भारी बारिश हुई है, तो वहीं पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी हो रही है। इसके अलावा देश में कहीं कहीं ओले भी गिरे हैं। इससे गेहूं की फसल को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। तो वहीं चेन्नई में भी लगातार बारिश हो रही है।

मौसम विभाग का कहना है कि ऐसे हालात अभी आने वाले कुछ दिनों तक रह सकते हैं। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के कुछ इलाकों में तेज बारिश दर्ज की गई है। बारिश से दिल्ली समेत कई शहरों में वायु प्रदूषण में कमी आई है। बारिश और बर्फबारी के बाद हाड़ कपाने वाली ठंड पड़ेगी।

मौसम विभाग ने बताया कि रविवार देर रात तक सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा, कासगंज, संभल, बदायूं, बरेली, फिरोजाबाद, इटावा, मैनपुरी, कन्नौज, फर्रुखाबाद, लखीमपुर खीरी, औरैया जिलों में कहीं भारी बारिश तो कहीं बूंदाबांदी हुई। उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में सोमवार सुबह तक बारिश जारी रही है। हरियाणा के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई और ओले पड़े हैं।

ये भी पढ़ें...ब्रिक्स शिखर सम्मेलन: तनाव के बीच आज फिर मोदी और शी जिनपिंग आमने-सामने

इन राज्यों में बर्फबारी

उत्तराखंड के साथ ही जम्मू कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी हो रही है। उत्तराखंड के ऊंचाई वालों क्षेत्रों में सोमवार को जमकर बर्फबारी हुई है। देश के विश्व प्रसिद्ध पर्यटनस्थल गुलमर्ग समेत कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बर्फ की चादर बिछ गई है।

ये भी पढ़ें...भीषण हादसे से दहला देश: चाची-भतीजे समेत 5 की मौत, पसरा मातम

मौसम विभाग के मुताबिक, अभी दो दिन तक ऐसा ही हाल रहेगा, तो वहीं बारिश होने की भी संभावना है। हिमाचल प्रदेश के भी लाहुल-स्पीति, किन्नौर सहित चंबा, कांगड़ा, कुल्लू की पहाड़ियों पर बर्फबारी जारी है। उत्तराखंड में केदारनाथ में भी जमकर बर्फबारी हुई है। जम्मू संभाग में पीर की गली और आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी की जगह मुगल रोड पर कुछ स्थानों पर 7-8 इंच तक बर्फ गिरी।

ये भी पढ़ें...कोलावरी डी के बाद इस गाने ने तोड़ दिए सारे रिकाॅर्ड, धुनष ने किया कमाल

कई राज्यों में पड़े ओले

देश के कई राज्यों में रविवार को बारिश के साथ ओले भी पड़े। इसकी वजह से गेंहू और सरसों की फसल को नुकसान हुआ है। इसके साथ दूसरी फसलों को भी व्यापक नुकसान हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में ऐसा ही मौसम रह सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News