तेज बारिश का अलर्ट: यहां मौसम बदलेगा करवट, जानिए अपने राज्य का हाल

बीते कुछ दिनों से उत्तर भारत के कई हिस्सों में भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। गर्मी के साथ-साथ गर्म हवाएं भी बह रही हैं, जिससे लोग घरों से बाहर जाने के लिए हिम्मत तक नहीं जुटा पा रहे हैं।

Update: 2020-05-26 11:28 GMT

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से उत्तर भारत के कई हिस्सों में भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। गर्मी के साथ-साथ गर्म हवाएं भी बह रही हैं, जिससे लोग घरों से बाहर जाने के लिए हिम्मत तक नहीं जुटा पा रहे हैं। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने लोगों को एक राहत की खबर दी है। IMD के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व भारत में निचले क्षोभ मंडल स्तर पर तेज हवा चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: जमातियों पर तगड़ा एक्शन, दाखिल की 14 हजार पन्नों की चार्जशीट

अगले 5 दिनों में भारी बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से तेज हवाएं चलने की वजह से असम, मेघालय के कुछ हिस्सों में अगले 5 दिनों में भारी बारिश के आसार हैं। वहीं भारतीय मौसम विभाग ने 26 मई को अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

28 मई के बाद गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में 28 मई के बाद गर्मी से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं। IMD के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 28 मई की रात से आंधी के साथ-साथ हल्की बारिश की भी संभावना है। जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में बैंकों के ब्याज वसूलने पर कोर्ट सख्त, केंद्र और RBI को भेजा नोटिस

उत्तर भारत के लिए रेड अलर्ट किया गया जारी

इसके अलावा आईएमडी ने उत्तर भारत के कई हिस्सों के लिए 26 मई के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान लोगों को गर्मी के साथ-साथ लू का प्रकोप भी झेलना पड़ सकता है। IMD के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ और पुरवाई हवाओं के कारण दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 29 और 30 मई को धूल भरी आंधी चलने के साथ-साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: UAE में कड़ी गाइडलाइनः इनके तहत जिम और फिटनेस सेंटर हो जाएंगे चालू

अगले पांच दिनों में चलेंगी गर्म हवाएं

मौसम विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, आने वाले दो-तीन दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, विदर्भ और तेलंगाना के कुछ इलाकों में लू (गर्म हवाएं) चलेंगी।

यह भी पढ़ें: मिसाल बने मुस्लिम युवक: परिजनों ने छोड़ा बुजुर्ग का साथ, तो इन्होंने ऐसे दिया साथ

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News