बारिश हो रही झमाझम: कल इन इलाकों में तेजी से गिरेगा पानी, हाई अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली एनसीआर, बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश हुई और अगले 24 घंटों में भी बरसात की संभावना है। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी जारी है।

Update: 2021-02-18 13:38 GMT
मौसम के हाल बताते हुए मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जाहिर किया है कि शुक्रवार दोपहर तक प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ: देशभर के कई क्षेत्रों में अभी भी सर्द मौसम के साथ बारिश और बर्फबारी जारी है। एमपी से लेकर यूपी तक झमाझम बारिश हो रही है। ऐसे में ठंडी हवाओं से मौसम भी सर्द बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम बिगड़ा हुआ है। मौसम विभाग पहले ही आज यानि गुरूवार को देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश होने की संभावना जताई थी, जिसका असर देखने को भी मिला।

इन राज्यों में बारिश

उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली एनसीआर, बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश हुई और अगले 24 घंटों में भी बरसात की संभावना है। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी जारी है।

ये भी पढ़ेँ- मौसम का रुख बदला: कहीं पतझड़ तो कहीं अब भी सर्दी, इन इलाकों में चढ़ा पारा

24 घंटों में यूपी में जगह जगह बारिश:

यूपी में पिछले 24 घंटों में कई स्थानों पर हल्की और बहुत हल्की बारिश हुई। कुछ क्षेत्रों में गरज और चमक के साथ पानी गिरा। राजधानी लखनऊ में भी आज बारिश में भीगने को मिला। हालाँकि आज दिन के तापमान में कोई ख़ास बदलाव नहीं देखने को मिला।

 

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान मुजफ्फरनजर में रहा, जहां 7 डिग्री टेम्प्रेचर दर्ज हुआ। वहीं सबसे अधिक तापमान वाराणसी में 29.7 डिग्री दर्ज किया गया। यूपी में मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, यहां कोहरा छाये रहने के आसार है और फ़िलहाल अभी कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना बनी हुई है।

एमपी में भी छाए बादल, कल हो सकती है बारिशः

यूपी की तरह मध्य प्रदेश में भी बारिश हो रही है। आज बादल छाए रहे, तो वहीं कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश भी हो रही है। ठंड फिर से बढ़ने लगी है। हालांकि मौसम के धीरे-धीरे साफ होने के आसार हैं।

ये भी पढ़ेँ- फिर लॉकडाउन लगा: कोरोना के प्रकोप से कांप उठा महाराष्ट्र, अलर्ट हुई सरकार

इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भी बारिश के आसार है। मौसम विभाग ने बंगाल और बिहार में बारिश की संभावना जताई है, जिसमे बिहार के किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, सुपौल, मधेपुरा, कटिहार, सहरसा, भागलपुर, बांका और जमुई के कुछ हिस्‍सों में पानी गिर सकता है। वहीं ओडिशा के भी कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार हैं।

Tags:    

Similar News