बारिश लाई महा ठंड: अचानक से बदल गया मौसम, यहां जमकर हुई बर्फबारी

पहाड़ी इलाकों हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड,जम्मू में मौसम ने एक बार फिर से अचानक से करवट बदली है। गुरूवार के दिन पहाड़ी इलाकों में भीषण बर्फबारी हुई। ऐसे में शिमला में हुई बर्फबारी की वजह से सैलानियों में खुशी की लहर है।

Update: 2021-02-04 11:03 GMT
उत्तराखंड के उत्तराकाशी में बर्फ की परत जमने से जमीन ढकी हुई नजर आ रही है। हर तरफ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। दिल्ली के कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हुई है।

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर समेत पहाड़ी इलाकों हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड,जम्मू में मौसम ने एक बार फिर से अचानक से करवट बदली है। गुरूवार के दिन पहाड़ी इलाकों में भीषण बर्फबारी हुई। ऐसे में शिमला में हुई बर्फबारी की वजह से सैलानियों में खुशी की लहर है। साथ ही उत्तराखंड के उत्तराकाशी में बर्फ की परत जमने से जमीन ढकी हुई नजर आ रही है। हर तरफ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। वहीं, राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हुई है।

ये भी पढ़ें... होगी झमाझम बारिश: मौसम विभाग ने दी कड़ी चेतावनी, हर तरफ होगा पानी ही पानी

48 घंटे में बारिश

ऐसे में इस बीच पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुई बारिश के बाद एक बार फिर तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बीते दिन यानी बुधवार को ही अनुमान जताया था कि दिल्ली में अगले 48 घंटे में बारिश हो सकती है। जबकि अगले 2 से 3 दिनों तक यहां का मौसम सामान्य रह सकता है।

भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से गुरुवार यानी आज और शुक्रवार को हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही बेमौसम बारिश के दौरान गरज के साथ ओले भी पड़ सकते हैं। जिसके चलते मौसम विभाग ने न्यूनतम तापमान बढ़कर 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...भयानक होगा मौसम: इन राज्यों में जमकर गिरेगा पानी, IMD ने जारी किया अलर्ट

गरज के साथ हल्की बारिश

विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और लद्दाख में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है। साथ ही दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली-एनसीआर से लगे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां के पूर्वी इलाकों में बीते 24 घंटे में कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा है। वहीं, कुछ इलाकों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई है। वहीं मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर गुरुवार को गरज के साथ ओलावृष्टि की संभावना जाहिर की है।

ये भी पढ़ें...मौसम विभाग ने दिल्ली में जारी किया ऑरेंज अलर्ट, 3 डिग्री तक गिर सकता है पारा

Tags:    

Similar News