यूपी में मौसम बदलेगा करवट, झमक के बरसेंगे बादल

यूपी में मध्य प्रदेश से लगे जिलों में शुक्रवार और शनिवार को मौसम का हाल-चाल बदला रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, इन जिलों में हल्की बारिश संभावना है।

Update: 2020-04-24 11:46 GMT
यूपी में मौसम बदलेगा करवट, झमक के बरसेंगे बादल

लखनऊ। महामारी तो थमने का नाम ले नही रही है, ऐसे में मौसम भी कुछ अपना मिजाज बदला रहा है। यूपी में मध्य प्रदेश से लगे जिलों में शुक्रवार और शनिवार को मौसम का हाल-चाल बदला रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, इन जिलों में हल्की बारिश संभावना है। जिन जिलों में बारिश का अंदाजा लगाया गया है, वे आगरा, इटावा, जालौन, झांसी, महोबा, बांदा, ललितपुर, चित्रकूट, प्रयागराज , मिर्जापुर और सोनभद्र हैं।

ये भी पढ़ें... CM योगी ने किया ऐलान: मजदूरों व श्रमिकों के लिए खुशी की खबर, शुरू हुई तैयारी

बताया मौसम का हाल

जानकारी देते हुए मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि इन जिलों के कई इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। तेज बारिश और तेज आंधी का संभावना नहीं है।

साथ ही प्रदेश के बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा। मौसम के बदलते मिजाज के चलते तेज धूप की तपिश से भी लोगों को राहत मिलती रहेगी। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो पा रही है।

यूपी के करीब हर जिले में दिन का तापमान सामान्य के 5 या 10 डिग्री कम हो गया है। हालांकि, मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि लखनऊ और आसपास के जिलों में 26 अप्रैल से मौसम का मिजाज बदलेगा। इन जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें... यूपी वालों की बल्ले-बल्ले, खातों में सरकार डालेगी इतनी रकम

मई के पहले हफ्ते से जबरदस्त गर्मी

वहीं पश्चिमी विक्षोभ का जो सिस्टम इन दिनों यूपी में एक्टिव है वह 28 अप्रैल के बाद खत्म हो जाएगा। उसके बाद तापमान में हर रोज बढ़ोतरी होने लगेगी। लू से भी लोगों का सामना होगा। मई के पहले हफ्ते से जबरदस्त गर्मी का एहसास होने लगेगा।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया की 26 और 27 अप्रैल को पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान है। ऐसे में तापमान में और कमी आने की संभावना है। लेकिन गर्मी से ये राहत अगले 4-5 दिनों तक ही जारी रहने वाली है।

ये भी पढ़ें... खुली मस्जिदें: खौफनाक मंजर की तैयारी, इन देशों में बंटेगा कोरोना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News