बारिश का भयानक कहर: 5 दिन झमक कर गिरेगा पानी, इन राज्यों में अलर्ट हुआ जारी

मौसम विभाग ने 25 फरवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की संभावना जाहिर की है। जिसके चलते पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव (western disturbance) होने की वजह से एकबार फि‍र से मौसम बिगड़ता (Winter) नजर आ रहा है।

Update: 2021-02-23 13:44 GMT
आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे के अलग-अलग हिस्सों के छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

नई दिल्ली: ठंड लोगों को फरवरी के महीने में भी परेशान कर रही है। ऐसे में अब दिन के समय में तापमान में तरावट देखी गई है। इस बारे में मौसम विभाग ने 25 फरवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने की संभावना जाहिर की है। जिसके चलते पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव (western disturbance) होने की वजह से एकबार फि‍र से मौसम बिगड़ता (Winter) नजर आ रहा है। तो चलिए आपको बताते हैं जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र में मौसम का क्या हाल रहने वाला है।

ये भी पढ़ें...दिल्ली पुलिस ने किसानों के धरना स्थल पर लगाए नोटिस, स्थान खाली करने की दी चेतावनी

हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना

ऐसे में मौसम की ताजा जानकारी देते हुए बता दें, दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में बंगाल की खाड़ी से आने वाली तेज हवाओं की वजह ओले गिर सकते हैं। वहीं मंगलवार को दक्षिण भारत के कई राज्यों में गरजाहट के साथ बारिश होने से मौसम का मिजाज बदल सकता है।

इस बारे में आइएमडी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे के अलग-अलग हिस्सों के छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

फोटो-सोशल मीडिया

साथ ही मौसम केंद्र के अनुसार, उत्तराखंड के देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, नैनीताल, बागेश्वर में मंगलवार को ओलावृष्टि की आशंका है। जबकि, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, टिहरी, देहरादून व नैनीताल हल्की बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...दंबगों के खिलाफ हल्ला-बोल: ग्रामीण महिलाओं ने मांगा न्याय, औरेया DM से की ये मांग

विशेष बदलाव की संभावना नहीं

हालाकिं इस पूरे महाराष्ट्र में मौसम शुष्क बना रहेगा। लेकिन प्रदेश के अधिकांश इलाकों में दिन और रात के तापमान सामान्य से अधिक बने हुए हैं, अगले 3 दिनों तक किसी विशेष बदलाव की संभावना नहीं है। 25 फरवरी के बाद दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट देखी जा सकती है।

वहीं जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत पश्चिमी हिमालयी राज्यों के लिए ये एक बर्फीला हफ्ता हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, पूरे सप्ताह रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी।

ये भी पढ़ें...कम्प्यूटर से भी तेज है इस बच्ची का दिमाग, जानिए क्यों कहते हैं गूगल गर्ल

Tags:    

Similar News