आतंकी हमले में हुई थी पिता-चाचा की मौत,अब BJP ने किश्तवाड़ से बनाया उम्मीदवार, जानें कौन हैं शगुन परिहार?

Who Is Shagun Parihar: शगुन जम्मू-कश्मीर भाजपा के पूर्व सचिव अनिल परिहार की भतीजी हैं। नवंबर 2018 को अनिल परिहार और उनके भाई अजीत परिहार (शगुन के पिता) की आतंकियों ने किश्तवाड़ में हत्या कर दी थी।

Update: 2024-08-26 10:13 GMT

Shagun Parihar (Pic- Social- Media)

BJP Candidate Shagun Parihar Profile: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने जिन 15 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की है उसमें शगुन परिहार का नाम भी शामिल है। बीजेपी ने शगुन को किश्तवाड़ विधानसभा सीट से टिकट दिया है।

कई मायनों में है खास

शगुन परिहार का नाम कई मायनों में खास है, क्योंकि पहली लिस्ट में दिए गए 15 टिकटों में शामिल वह इकलौती महिला हैं। शगुन जम्मू-कश्मीर भाजपा के पूर्व सचिव अनिल परिहार की भतीजी हैं। अनिल परिहार और उनके भाई अजीत परिहार (शगुन के पिता) की नवंबर 2018 में किश्तवाड़ में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। टिकट मिलने के बाद शगुन ने कहा, मैं प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और मेरा समर्थन करने वाले सभी लोगों को हार्दिक धन्यवाद कहना चाहती हूं।

पिता की बहुत याद आईः शगुन

उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि किश्तवाड़ के लोग किश्तवाड़ की बेटी को खुले दिल से स्वीकार करेंगे। यह चुनाव केवल परिवार के लिए ही नहीं, केवल परिहार भाई के लिए ही नहीं, बल्कि उन सभी लोगों के लिए है, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। शगुन ने कहा, मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकती, मैं बहुत भावुक हूं। टिकट का ऐलान होने के बाद मुझे अपने पिता की बहुत याद आई। मैं ज्यादा कुछ व्यक्त नहीं कर सकती।

पहले बीजेपी ने जारी की थी 44 की लिस्ट

बता दें कि सोमवार को बीजेपी ने पहले 44 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। लेकिन कुछ देर बाद ही बीजेपी ने उस लिस्ट को रद्द करते हुए जल्द ही दूसरी लिस्ट जारी करने की बात कही और थोड़ी ही देर बाद ही पार्टी ने 15 प्रत्याशियों की नई लिस्ट भी जारी कर दी। यानी अब तक बीजेपी ने 15 उम्मीदवारों का ही ऐलान किया है

बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर 25 अगस्त को नई दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे। बैठक में चुनावी रणनीति, मुद्दों, उम्मीदवारों के नाम और राज्य में पीएम मोदी की संभावित रैलियों को लेकर चर्चा हुई थी।

Tags:    

Similar News