किसने कहा आजम माफी नहीं मांगते हैं तो लोकसभा को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए?

भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने कहा कि रमा देवी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खां के विरुद्ध लोकसभा की ओर से अभी तक कार्रवाई हो जानी चाहिए थी।

Update: 2019-07-27 10:29 GMT

नयी दिल्ली: भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने कहा कि रमा देवी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खां के विरुद्ध लोकसभा की ओर से अभी तक कार्रवाई हो जानी चाहिए थी। लोजपा ने मांग की है कि यदि वह (आजम) माफी नहीं मांगते तो लोकसभाध्यक्ष को उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

ये भी देखें:कश्मीर में 10 हजार सैनिकों की अतिरिक्त तैनात, शाह फैसल बोले- कुछ बड़ा भयानक होने वाला है

लोजपा सांसद वीणा देवी ने पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा कि सदन में खां की टिप्पणी की ‘‘अनदेखी नहीं की जा सकती और यह अत्यंत निंदनीय है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आजम खां के खिलाफ अभी तक कार्रवाई हो जानी चाहिए थी। लोकसभाध्यक्ष को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यदि वह माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।’’

ये भी देखें:जानिए शमी को अमेरिका ने वीजा देने से क्यों किया इंकार, BCCI को देना पड़ा दखल

लोकसभा सदस्यों ने पार्टी लाइन से ऊपर उठते हुए शुक्रवार को मांग की थी कि खां के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाए जो कि नजीर बने। लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला ने खां की पार्टी को सूचित किया है कि उन्हें माफी मांगनी होगी नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News