मोदी ने निजी कंपनियों से ऊंची दरों पर बिजली खरीदी : राहुल

Update: 2017-12-01 09:53 GMT

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 2012-2016 के बीच सरकारी बिजली कंपनियों की बिजली उत्पादन क्षमता घटाने जबकि निजी कंपनियों से ऊंची दरों पर बिजली खरीदने का आरोप लगाया। राहुल ने गुजरात विधानसभा चुनाव होने तक 22 सवालों को सामने रखने के वादे के मुताबिक कहा, "22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब। गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तीसरा सवाल।"

उन्होंने पूछा "आपने 2012-2016 के दौरान 62,549 करोड़ रुपये की बिजली खरीदकर निजी कंपनियों की जेबें क्यों भरी?"

ये भी देखें :मोदी से निजी तौर पर कहा कि देश को धार्मिक आधार पर नहीं बांटा जाना चाहिए : ओबामा

राहुल ने मोदी को निशाने पर साधते हुए कहा, "आपने सरकारी कंपनियों की बिजली उत्पादन क्षमता 62 फीसदी कम कर दी और फिर निजी कंपनियों से 24 रुपये में बिजली खरीदी जो तीन रुपये में उपलब्ध थी?"

उन्होंने पूछा, "आपने लोगों के खून-पसीने के पैसे को क्यों बर्बाद किया?"

राहुल ने गुजरात चुनाव होने तक हररोज मोदी से एक सवाल पूछे जाने की रणनीति के तहत यह सवाल पूछा।

राहुल ने गुरुवार को गुजरात पर 2,41,000 करोड़ रुपये के बढ़े ऋण के लिए प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लिया था और कहा था कि यह मोदी के कुप्रबंधन और प्रचार के चलते हुआ। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि राज्य के लोगों को इसकी सजा क्यो मिले?

कांग्रेस ने बुधवार को मोदी से 2012 के उस वादे के बारे में पूछा था, जिसमें उन्होंने गुजरात के लोगों को 50 लाख नए घर उपलब्ध कराने की बात कही थी।

182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के तहत नौ और दूसरे चरण के तहत 14 दिसंबर को चुनाव होगा। मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

Tags:    

Similar News