वतन की मिटटी पर कदम रखते ही 'अभिनंदन' ने कहा- 'अब अच्छा लग रहा है'

भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन अब स्वदेश में हैं। शुक्रवार की रात लगभग 9:20 बजे अभिनंदन ने भारत में कदम रखा।कई घंटों की नौटंकी करने के बाद  वाघा बॉर्डर पर उन्हें पाक अधिकरियों ने भारत के हवाले कर दिया है।बीएसएफ के अधिकारियों ने आगे बढ़कर उनकी अगवानी की।

Update: 2019-03-02 04:37 GMT

नई दिल्ली: भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन अब स्वदेश में हैं। शुक्रवार की रात लगभग 9:20 बजे अभिनंदन ने भारत में कदम रखा।कई घंटों की नौटंकी करने के बाद वाघा बॉर्डर पर उन्हें पाक अधिकरियों ने भारत के हवाले कर दिया है।बीएसएफ के अधिकारियों ने आगे बढ़कर उनकी अगवानी की।ऐसा कहा जा रहा है कि वतन वापसी के बाद अभिनंदन का पहला शब्द था कि अब अच्छा लग रहा है।अभिनंदन की भारत वापसी को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है।पिछले कुछ घंटों से पूरा देश अभिनंदन के लिए दुआएं कर रहा था। देश में हर तरफ होली दिवाली जैसी माहौल है।

यह भी पढ़ें.....आखिरकार घुटनों के बल आया पाकिस्तान, वतन लौटे ‘अभिनंदन’, देश कर रहा वंदन

दसअसल इससे पहले डॉक्यूमेंट्स में कुछ कन्फ्यूजन के चलते भारतीय सीमा को पार करने में उन्हें देरी हुई। पाकिस्तान से आए अधिकारियों ने कागजात बढ़ाए और उनपर हस्ताक्षर किए गए।

यह भी पढ़ें.....जिस अटारी-वाघा बॉर्डर से होगा अभिनंदन का गृह प्रवेश उसे कितना जानते हैं आप ?

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने बहादुरी और साहस का परिचय दिया। लेकिन अब वतन वापसी के बाद भारतीय वायुसेना उनसे कई तरह की पूछताछ करेगी। साथ ही उन्हें कई परीक्षणों से भी गुजारा जाएगा। उनकी पूरी स्कैनिंग होगी,ताकि समझा जा सके कि वह फिट और स्वस्थ है। इसके साथ सुनिश्चित किया जा सके कि दुश्मन देश ने उनकी मजबूरी का फयदा उठा कर उनके साथ् कुछ गलत तो नहीं किया है।

बतादें गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभिनंदन को भारत को सौंपने का ऐलान कर दिया था।

Tags:    

Similar News