Congress Leader Satish Jarkiholi: बहुत गंदा है हिंदू शब्द का मतलब-बोले कांग्रेस नेता, VHP ने बोला हमला

Hindu: हिंदू शब्द हिंदी का नहीं है। हिंदू जो शब्द है वह फारसी से आया है और हिंदू का मतलब बहुत गंदा होता है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-07 11:47 GMT

Karnataka Congress Leader Satish Jarkiholi (Pic: Social Media)

Congress Leader on Hindu Word: कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्याध्यक्ष सतीश जारकीहोली ने कहा है कि हिंदू शब्द का मतलब बहुत गन्दा होता है। उन्होंने कहा कि यह शब्द भारत का नहीं है। हिंदू शब्द फारसी से आया है और इसका मतलब बहुत गंदा होता है। कांग्रेस नेता कर्नाटक के बेलगावी जिले के निप्पान्नी इलाके में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे, वहीं पर हिंदूओं को उन्होंने यह विवादित बयान दिया है।

कांग्रेस नेता सतीश जारकीहोली ने आगे कहा हिंदू शब्द ही भारतीय नहीं है, यह तो विदेशी फारसी शब्द से आया है। ऐसे में हिंदू शब्द आपका कैसे हो गया। उन्होंने कहा कि इस बात को तो लेकर चर्चा की जानी चाहिए कि जो शब्द हमारे देश का ही नहीं है उसे लेकर हम पर क्यों दबाव बनाया जाता है। हिंदू शब्द तो विदेशी है हमारे देश में तो इसकी बात ही नहीं होनी चाहिए।

जारकीहोली यहीं नहीं रूके उन्होने आगे कहा अभी गूगल विकीपीडिया पर जाकर देखोगे तो पता चलेगा यह शब्द आपका नहीं है, हिंदू धर्म का मतलब समझ आएगा तो शर्म आ जाएगी। यह मैं नहीं कह रहा हूं यह जानकारी पहले से वेबसाइट पर मौजूद है। कहीं का धर्म और कहीं का शब्द आप लाकर हमारे ऊपर डाल रहे हैं।

बीएचपी नेता विनोद बंसल ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कमाल की बात है.. अब हिंदू शब्द की परिभाषा कांग्रेसी बताएंगे?? विशुद्ध रूप से जिस पार्टी ने पिछले 70 वर्षों में हिंदू द्रोह में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी, अब हिंदू को गरियाने लगे। कुछ तो शर्म करो..  

Tags:    

Similar News