प्रज्वल रेवन्ना की बढ़ी मुश्किलें, यौन शोषण मामले में कोर्ट ने 14 दिनों तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

Prajwal Revanna Judicial Custody: जेडीएस से निष्कासित नेता व पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। पूर्व सांसद पर यौन शोषण और दुष्कर्म का आरोप है।

Report :  Aniket Gupta
Update:2024-06-10 18:34 IST

Prajwal Revanna Judicial Custody: जेडीएस से निष्कासित नेता व पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें लगातार बढ़ती नजर आ रही है। पूर्व सांसद के खिलाफ लगातार कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। यौन शोषण और दुष्कर्म के आरोप में बंगलूरू की एक विशेष अदालत ने रेवन्ना को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें, मामले में जांच के लिए कर्नाटक सरकार ने विशेष जांच दल यानी एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी ने आज प्रज्वल रेवन्ना को अदालत में पेश किया। इससे पहले 31 मई को कोर्ट ने प्रज्वल रेवन्ना को 6 जून तक एसआईटी की हिरासत में भेजा था। इसके बाद उनकी हिरासत को 10 जून तक बढ़ा दी गई थी। आज न्यायिक हिरासत की आखिरी तारिख थी। इस वजह से एसआईटी ने उन्हें कोर्ट में पेश किया था।

24 जून तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे प्रज्वल

जेडीएस से निष्कासित नेता व पूर्व सांसद से एसआईटी ने विस्तृत पूछताछ की। जांच एजेंसी ने इकट्ठा किए गए सबूत, गवाहों व बयानों के आधार पर प्रज्वल रेवन्ना से पूछताछ की। इसके बाद अदालत में पूर्व सांसद के खिलाफ कई आरोप दायर किए। इसके बाद कोर्ट ने आरोपों की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए प्रज्वल रेवन्ना की हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया। अब कोर्ट के नए आदेशानुसार, प्रज्वल रेवन्ना को 24 जून तक एसआईटी की कड़ी पूछताछ का सामना करना होगा और न्यायिक हिरासत में रहना होगा।

जर्मनी चले गए थे प्रज्ज्वल

कर्नाटक के हासन लोकसभा सीट पर चुनाव से ठीक पहले पूर्व सांसद व जेडीएस से निष्कासित नेता प्रज्ज्वल के विवादित और आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए थे। वहीं मतदान के अगले दिन प्रज्ज्वल रेवन्ना जर्मनी निकल गए थे। उधर, सीबीआई ने रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया था। इसके बाद 18 मई को बंगलूरू की एक विशेष अदालत ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था। 31 मई को जैसे ही प्रज्ज्वल बंगलूरू के कैंपेगौड़ा एयरपोर्ट पर पहुंचे, तो एसआईटी ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

Tags:    

Similar News