Na Nayaki Rally in Karnataka: प्रियंका गांधी ने हर घर की महिला मुखिया को 2,000 रुपये देने का किया वादा

Na Nayaki Rally in Karnataka: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने घोषणा की है कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी राज्य में सत्ता में आती है, गृहलक्ष्मी योजना के तहत हर घर की महिला मुखिया को 2,000 रुपये दिए जाएंगे।

Written By :  Rakesh Mishra
Update: 2023-01-16 17:27 GMT

Priyanka Gandhi। (Social Media)

Na Nayaki Rally in Karnataka: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने घोषणा की है कि अगर कांग्रेस पार्टी राज्य में सत्ता में आती है, तो कर्नाटक में गृहलक्ष्मी योजना के तहत हर घर की महिला मुखिया को 2,000 रुपये दिए जाएंगे।

गृहलक्ष्मी "ना नायकी" सम्मेलन की बड़ी योजना: प्रियंका

सोमवार को बेंगलुरु में आयोजित महिला सम्मेलन "ना नायकी" को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि गृहलक्ष्मी "ना नायकी" सम्मेलन की बड़ी योजना है। उन्होंने कहा, "मैंने विपक्ष के नेता सिद्धारमैया, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और राज्य प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला से बात की है कि अगर हम इस संबंध में कोई घोषणा कर रहे हैं तो इस कार्यक्रम को लागू किया जाना चाहिए।"

महिलाओं में महंगाई से बुरी तरह प्रभावित: शिवकुमार

शिवकुमार ने घोषणा की कि पार्टी राज्य में उन महिलाओं के लिए योजना लागू करेगी, जो महंगाई से बुरी तरह प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, "यह हमारा आपसे वादा है, हम इससे पीछे नहीं हटेंगे।" प्रियंका गांधी ने महिलाओं से राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव को अपना चुनाव बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि "इस चुनाव को अपने और अपने भविष्य के बारे में बनाएं।" उन्होंने कहा कि जीवन अवहनीय हो गया है, चाहे फीस हो, विवाह हो, सब कुछ महंगा हो गया है। कोई भी सरकार को जवाबदेह नहीं ठहरा रहा है। उन्होंने कहा कि पीएसयू जैसी नौकरियों के सभी स्रोतों को बंद कर दिया गया है और पीएम के दोस्तों को दे दिया गया है।

जीएसटी और विमुद्रीकरण ने छोटे पैमाने और मध्यम उद्योगों को प्रभावित: प्रियंका

प्रियंका ने कहा कि जीएसटी और विमुद्रीकरण ने छोटे पैमाने और मध्यम उद्योगों को प्रभावित किया है, जो नौकरियों के प्रमुख स्रोत भी थे। कांग्रेस राज्य में दिवंगत मुख्यमंत्री डी. देवराज उर्स के माध्यम से भूमि सुधार लाए। इसने 8,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया, कांग्रेस पार्टी की ओर से बेंगलुरु में आईटी हब बनाया गया, अन्ना भाग्य योजना के माध्यम से 3.8 करोड़ लोगों को चावल व दाल दी गई।

Tags:    

Similar News