केरल चुनाव: शाह ने CM विजयन से पूछे ये 7 सवाल, सोना तस्करी पर साधा निशाना

लेफ्ट सरकार हमारी सेना को केवल अपने राजनीतिक लाभ के लिए बुलाती

Update: 2021-03-24 11:12 GMT

कोच्ची: केरल के लोग वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) से तंग आ चुके हैं और वे अब बीजेपी को  एक विकल्प के रूप में देख रहे हैं।ये बातें आज बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह ने कहा। अमित शाह ने दावा किया कि यहां भाजपा विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी।  उन्होंने केरल की पिनाराई विजयन सरकार को भी घेरा। उनसे राज्य के चर्चित सोना तस्करी मामले से जुड़े सात सवाल पूछें।

लोगों के जीवन की परवाह नहीं

केरल के थ्रिप्पुनिथुरा में अमित शाह की रैली हो रही थी, जिसके बाद उन्होंने अपना संबोधन भी दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ(LDF, UDF )की सरकारों ने केरल को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया। उन्होंने कहा, 'केरल में दो बाढ़ आई हैं और 500 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है। लेफ्ट सरकार हमारी सेना को केवल अपने राजनीतिक लाभ के लिए बुलातीहै, वो भी देरी से। उन्हें केरल के लोगों के जीवन की परवाह नहीं है।

गृह मंत्री अमित शाह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि केरल में बदलाव का समय आ गया है, ई.श्रीधरन जैसे वरिष्ठ ब्यूरोक्रेटस भी भाजपा में इसलिए होते हैं क्योंकि LDF और UDF अब केरल का भला नहीं कर सकते।


अमित शाह-7 सवाल

अपनी रैली के दौरान अमित शाह बोले- विजयन जी से मेरे 7 सवाल हैं –

क्या सोने के घोटाले के मुख्य आरोपी आपके कार्यालय में काम करते थे या नहीं?

क्या आपके सरकार ने इस आरोपी को 3 लाख माह दिए?

आपके प्रधान सचिव ने इन आरोपियों की मदद के लिए फोन कॉल किए या नहीं?

क्या आरोपी महिला ने राज्य निधियों और प्रधान सचिव की अनुमति पर विदेश यात्राएं कीं?

वह नियमित रूप से सीएम आवास क्यों आई?

हवाई अड्डे से सोना जब्त होने के बाद क्या आपने सीमा शुल्क कार्यालय पर दबाव बनाया?

ED / सीमा शुल्क अधिकारियों पर हुए हमला की ठीक से जांच की गई थी?



Delete Edit


115 सीटों पर चुनाव

बता दें कि यह अमित शाह ने कहा है कि भाजपा 115 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और बाकी 25 सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ दी हैं, हालांकि, गठबंधन के तीन उम्मीदवारों ने अपना नामांकन खारिज कर दिया। 14 जिलों में 140 सदस्यीय केरल विधानसभा के लिए चुनाव 6 अप्रैल को एक चरण में होगा। मतगणना 2 मई को होगी।



कम्युनिस्टों के खिलाफ लड़ाई

 कांग्रेस को एक भ्रमित पार्टी कहते हुए, पूर्व भाजपा प्रमुख ने कहा कि वे केरल में कम्युनिस्टों के खिलाफ लड़ रहे हैं और पश्चिम बंगाल में उनके साथ गठबंधन किया है। उन्होंने कहा 'कांग्रेस एक भ्रमित पार्टी है। केरल में, वे कम्युनिस्टों के खिलाफ लड़ रहे हैं और बंगाल में उनके साथ लड़ रहे हैं। कांग्रेस पार्टी और उसका नेतृत्व भ्रमित करने वाला है।'

Tags:    

Similar News