Corona Update: महाराष्ट्र और केरल में बढ़ते कोरोना ने बढ़ाई सरकार की टेंशन

महाराष्ट्र और केरल में बढ़ते मामलों ने सरकार की टेंशन बढ़ाई है। यूपी सरकार ने भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए हैं...

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update:2021-08-27 08:28 IST

Corona Update : देश में कोरोना की दूसरी लहर के मामले भले ही कम हो गए हों, लेकिन अब भी कुछ राज्यों में कोरोना के आंकड़े डराने वाले हैं। बता दे की पिछले 24 घंटे में देश भर में 46,164 केस रिपोर्ट हुए तथा 607 मौते हुई हैं। केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिसके कारण सरकार की टेंशन बढ़ गई है। दोनों राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्रीय गृह सचिव और स्वास्थ्य सचिव ने गुरुवार शाम बैठक की। बैठक में दोनों राज्यों में बढ़ते कोरोना की रोकथाम के लिए कुछ अहम फैसले लिए गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को केरल में 35 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं, महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 5000 के आसपास बना हुआ है।

केरल और महाराष्ट्र में जान गवाने वालों की संख्या

स्वास्थ मंत्रालय के मुताबिक, केरल में कोरोना के 1,70,829 एक्टिव केस हैं। वहीं, महाराष्ट्र में 53,695 एक्टिव केस है। महाराष्ट्र में अबतक कोरोना से 1,36,571 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि केरल में लगभग 20 हजार लोगों की मौत हुई है।

'केरल में कोरोना से लोग जान गवां रहे हैं'

वहीं, बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन ने सीएम पिनराई विजयन पर हमला बोला है। उन्होंने कहा की केरल में कोरोना की स्थिति चिंताजनक है। मुख्यमंत्री विजयन राज्य के लोगों की रक्षा करने में विफल रहे हैं। केरल में लगातार लोग कोरोना से अपनी जान गवां रहे हैं।

सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा

  • 10 बजे तक सभी दुकानें बंद हो जाएं। लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें।
  • तबियत खराब होने पर तुरंत अपनी कोरोना जांच करवाएं, ताकि आपके आस पास में रहने वालों को संक्रमण न हो सके।
  • सभी लोगों से यह सुनिश्चित किया जाए की उन्होंने कोरोना की दोनों डोज ले ली हो। कम से कम 1 डोज ले ली हो।

यूपी में इतने एक्टिव केस

प्रदेश में कुल एक्टिव केस की संख्या 342 है। कोविड रिकवरी दर 98.6 है, जबकि बीते 24 घंटे में पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी रही। वहीं up सरकार ने लोगों से भी अपील की है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। पहले की तरह ही अभी भी अपना खास ख्याल रखें। 

Tags:    

Similar News