Kerala: आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या मामले में मुख्य आरोपी समेत 10 लोग गिरफ्तार

Kerala News: RSS कार्यकर्ता की मौत का मामले में पुलिस ने आरोपी समेत 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-01-25 06:48 GMT

Kerala News: आरएसएस कार्यकर्ता की मौत का मामला (Social Media)

Kerala News : 15 नवम्बर 2021 को हुए एक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता संजीत की हत्या (Rss Worker Sanjeet murder case) के मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मुख्य अभियुक्त समेत अबतक कुल 10 लोगों (police arrested 10 people) को गिरफ्तर कर लिया है।

आरोपी को पुलिस ने चेरापुल्लास्सेरी से किया गिरफ्तार 

केरल स्थित पलक्कड़ पुलिस द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर मोहम्मद हारून (Mohamed Haroon) नाम के शख्स को संजीत की हत्या करने और हत्या की साज़िश रचने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी मोहम्मद हारून को स्थानीय पुलिस ने चेरापुल्लास्सेरी से गिरफ्तार (Accused arrested from Cherrapullassery) किया गया है।

ऐसा बताया जा रहा है कि गिरफ्तार अभियुक्त मोहम्मद हारून सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) का स्थानीय पदाधिकारी है। हालांकि मामले में आगे की जांच अभी जारी है।

हत्या की साजिश रचने में उसकी सक्रिय भागीदारी थी

पलक्कड़ जिले के पुलिस अधीक्षक ने मामले के बारे में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि-"मोहहमद हारून के खिलाफ पहले से ही लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। संजीत की हत्या की साजिश रचने में उसकी सक्रिय भागीदारी थी। मोहम्मद हारून ने संजीत की हत्या के लिए हमलावरों का चयन कर हत्या के बाद उन्हें भागने में भी मदद की।"

इसी के साथ ही पुलिस ने बताया कि संजीत की हत्या में प्रत्यक्ष रूप से शामिल एक और व्यक्ति की तलाश की जा रही है, जिस जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।आरएसएस कार्यकर्ता संजीत की हत्या मामले में अबतक गिरफ्तार किए गए लोगों में से दो पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कार्यकर्ता और एक SDPI का पदाधिकारी शामिल हैं।

15 नवंबर 2021 को की गई हत्या

आपको बता दें कि 27 वर्षीय आरएसएस कार्यकर्ता संजीत की बीते 15 नवंबर 2021 को उस वक़्त हत्या कर दी गई जब वह अपनी पत्नी के साथ किसी कार्य से बाहर जा रहा था। 

संजीत की पत्नी और हत्या की प्रत्यक्षदर्शी ने हाल ही में केरल उच्च न्यायालय में उनके पति की हत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी और अदालत ने राज्य को जांच की स्थिति पर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था।

Tags:    

Similar News