Corona Case : वायरोलॉजिस्ट डॉ. कांग ने कहा 'संक्रमण की बढ़ती संख्या को लेकर राज्य की आलोचना ठीक नहीं है'

Corona Case : केरल में हर रोज 20 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। केस बढ़ने से विजयन सरकार की काफी आलोचना हो रही है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update:2021-08-03 07:36 IST

वायरोलॉजिस्ट डॉ. गगनदीप कांग (फोटो - सोशल मीडिया)

Corona Case : कोरोना महामारी की दूसरी लहर (Second Wave) के केस देश भर में काफी कम नजर आ रहे हैं। वहीं केरल (Kerala) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में अभी भी सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित (Corona Infected) केसों की संख्या देखी जा रही है। बताया जा रहा है कि केरल में हर रोज 20 हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। इन राज्य में कोरोना के केस बढ़ने से विजयन सरकार की काफी आलोचना भी हो रही है।

विजयन सरकार की कोरोना केसों की बढ़ती संख्या को लेकर हो रही आलोचना पर देश के टॉप वायरोलॉजिस्ट डॉ. गगनदीप कांग (Virologist Dr. Gagandeep Kang) ने कहा है कि संक्रमण की बढ़ती संख्या को लेकर राज्य की आलोचना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा है कि राज्य में कम वैक्सीनेशन दर, लोगों में कम एंटीबॉडी और प्रतिबंधों में छूट राज्य में केस बढ़ने की बड़ी वजह मानी जा सकती है। 

कोरोना केस ( कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि देश भर कोरोना की दूसरी लहर कम होती नजर आ रही है वहीं केरल और महाराष्ट्र में कोरोना केस अभी भी तेजी से बढ़ रहे हैं। इन राज्यों में केसों के बढ़ने की संख्या लोगों की लापरवाही भी मानी जा सकती है। बताया जा रहा है कि दूसरे राज्यों की तरह केरल में भी प्रतिबन्ध लगाया गया था लेकिन यहां के लोग प्रतिबन्ध हटाने की मांग कर रहे थे। वायरोलॉजिस्ट डॉ. गगनदीप कांग ने कहा कि केरल में प्रतिबन्ध से छूट देने का सही समय नहीं था। केरल के लोगों को ओणम का त्योहार बड़ी ही सतर्कता के साथ मनाने की जरुरत है। 

डॉ. ने कहा है कि स्कूल खोलने का यह सही समय है। अगर कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित होता है तो उसे तुरंत अलग किया जाए। इसके अलावा कर्मचारियों और टीचरों का वैक्सीनेशन जरूर किया जाए। इसके साथ ही उन बच्चों की पहले पहचान की जाय जिन्हें पहले से कोई बीमारी है उन्हें वैक्सीनेशन में प्राथमिकता मिले। उन्होंने कहा अगर केस बढ़ते हैं तो हमें स्कूल बंद करने के लिए तैयार होना पड़ेगा। 

Tags:    

Similar News