विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे की हत्या में मां गिरफ्तार

Update:2018-10-22 10:20 IST

लखनऊ : विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की हत्या में उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है। मां ने अपने पुत्र की हत्या करना स्वीकार कर लिया है। मां का कहना है कि उसका पुत्र शराब का लती था और घर पर गाली गलौज व मारपीट करता था। इससे पहले घरवालों ने अभिजीत की मौत नेचुरल साबित करने की कोशिश करते हुए अंत्येष्टि करना चाही थी लेकिन पुलिस ने बीच रास्ते में रोककर पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि अभिजीत की गला घोंटकर हत्या की गई है।

रमेश यादव के बेटे अभिजीत यादव की लखनऊ के विधायक निवास, दारुलशफा के डी ब्‍लॉक के 28 नंबर आवास में संदिग्ध मौत हुई थी। इसके बाद परिजनों से जानकारी हुई की सीने में तेज दर्द के बाद अभिजीत की मौत हुई है। जब परिजन अभिजीत का अंतिम संस्‍कार करवाने जा रहे थे तभी पुलिस ने शव यात्रा को रोक लिया। इसके बाद आला अधिकारियों ने अभिजीत का पोस्‍टमार्टम करवाया।

विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे की मौत, पोस्‍टमार्टम में मर्डर की पुष्टि

अभिजीत की मां मीरा का कहना है कि अभिजीत शराब का लती था और घर में गाली गलौज व मारपीट किया करता था। घटना के समय भी उसने अभद्रता शुरू की तो मीरा ने उसे धक्का दे दिया जिससे दीवार में उसका सिर टकराया और वह गिर पड़ा इसके बाद मीरा ने दुपट्टे से गला कसकर उसकी हत्या कर दी।

बड़े पुत्र अभिषेक से भी पूछताछ कर रही है पुलिस। जांच में साफ होगा कि किसी को बचाने के लिए तो माँ हत्या का आरोप अपने सिर ले रही है। मीरा यादव का बड़ा बेटा अभिषेक है सिविल इंजीनियर। अभिजीत चिनहट के एक कॉलेज से बीएससी कर रहा था। सभापति रमेश यादव के नाम एलॉट फ्लैट में रहता है परिवार।

Tags:    

Similar News