सरेंडर के बाद एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में 'पिस्तौल पांडेय'

Update: 2018-10-18 05:22 GMT

लखनऊ: होटल हयात में तीन दिन पहले पिस्टल लहराने वाले आशीष पांडेय आज पटियाला हाउसकोर्ट में सरेंडर कर दिया है। उन्होंने अपनी सफाई में उस दिन रात को क्या हुआ इसका भी पता करना चाहिए। इस घटना का दूसरा पक्ष भी देखना चाहिए। मैं पुलिस को घटना के बारे में सबकुछ बता दुंगा। किसी नेता का बेटा और भाई होना गुनाह नहीं है। एकबार सीसीटीवी कैमरे को भी निकालकर चेक करें। सरेंडर के बाद एक दिन के लिए आशीष पाण्डेय को पुलिस हिरासत में रखा गया है| पटियाला हाउसकोर्ट ने पाण्डेय को एक दिन के लिए पुलिद हिरासत में रखने को कहा है|

बता दें कि अंबेडकरनगर के पूर्व बीएसपी सांसद राकेश पांडेय के बेटे आशीष पांडेय की गिरफ्तारी के लिए यूपी की राजधानी लखनऊ में भी कई जगह ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। यूपी एसटीएफ और दिल्ली पुलिस ने मिलकर पांच गेस्ट हाउस और कई होटलों पर छापा मारा है। हालांकि अभी अशीष पांडेय का कुछ पता नहीं चल पाया है। फिलहाल आशीष के पिस्टल का लाइसेंस रदद कर दिया गया है।

आशीष पांडेय ने नई दिल्ली के पांच सितारा होटल में खुलेआम पिस्टल लेकर गुंडागर्दी की थी। जिसके बाद मंगलवार दोपहर बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम ने लखनऊ पहुंचकर ताबड़तोड़ छापेमारी की।लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पाया।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आशीष पांडेय मूलरूप से अंबेडकरनगर का है। लखनऊ में गोमतीनगर के विभवखंड और गौतमपल्ली स्थित संतुष्टि अपार्टमेंट में रहता है। उसके पिता राकेश पांडेय अंबेडकरनगर से बसपा से विधायक और सांसद रह चुके हैं।

गुंडई का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई दिल्ली पुलिस दोपहर बाद करीब चार बजे उसकी तलाश में लखनऊ पहुंची। पुलिस ने संतुष्टि अपार्टमेंट में आशीष के फ्लैट की करीब डेढ़ घंटे तक तलाशी ली। हालांकि वहां कुछ भी हाथ नहीं लगा। इसके बाद पुलिस टीम उसके अन्य ठिकानों पर देर रात तक दबिश देती रही।

यह भी पढ़ें— दिल्ली: होटल के बाहर पिस्टल लहराते हुए पूर्व BSP सांसद के बेटे का विडियो वायरल

क्या है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक, यह वीडियो 13/14 अक्तूबर की सुबह करीब 3.40 बजे का है। घटना होटल के पी लेवल गेस्ट एलिवेटर एरिया के पास की है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आशीष अपने दोस्त साहिल गिरधर की पार्टी में तीन लड़कियों के साथ होटल हयात में आया था। इसी दौरान वह अपनी महिला मित्र के साथ लेडीज टॉयलेट में घुसने लगा तो वीडियो में दिख रही युवती ने उसे टोक दिया। इसे लेकर दोनों में बहस हो गई।

मामला यहीं शांत नहीं हुआ और गुलाबी रंग की पैंट पहने आशीष ने होटल के गेट पर युवती और उसके साथी युवक को पकड़ लिया। इस दौरान आशीष ने पिस्तौल निकालकर दोनों को धमकाया। इसके बाद आशीष के साथ आई एक युवती उसे वहां से समझाकर कार में ले गई। मगर आरोपी ने कार में से भी युगल को धमकी और गालियां दीं। घटना के कई चश्मदीद गवाह हैं, जो वायरल वीडियो में नजर आ रहे हैं। यह वीडियो संभवत: आरोपी की कार में बैठे उसके किसी साथी ने ही बनाया है।

[video data-width="848" data-height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2018/10/WhatsApp-Video-2018-10-18-at-10.30.34.mp4"][/video]

कई धाराओं में दर्ज हुआ केस -

स्पेशल कमिश्नर आर.पी. उपाध्याय ने बताया कि होटल के सिक्योरिटी मैनेजर की शिकायत पर आशीष के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 341, 354, 506, 509 के तहत आरकेपुरम थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

पीड़ित कांग्रेस के पूर्व विधायक का बेटा है-

मामले की जांच कर रही पुलिस का कहना है कि वीडियो में युवती के साथ दिख रहा युवक मॉडल टाउन से कांग्रेस के पूर्व विधायक कुंवर करण सिंह का बेटा गौरव है। कुंवर करण सिंह ने कहा कि हम इस घटना से सदमे में हैं। हमें अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा भी हो सकता है। पुलिस की कार्रवाई पर हमें पूरा विश्वास है। मामले में पुलिस को कानून के हिसाब से कार्रवाई करनी चाहिए।

कौन हैं वीडियो में दिख रहीं लड़कियां

आशीष के साथ वीडियो में दिख रहीं लड़कियां रविवार को ही विदेश चली गईं। इसमें से दो लंदन की रहने वाली हैं जबकि एक दुबई की। घटना वाली रात आरोपी आशीष इन लड़कियों को लेकर दोस्त साहिल गिरधर द्वारा दी गई पार्टी में पहुंचा था। इस मामले में पुलिस ने होटल को भी नोटिस भेजा है।

Tags:    

Similar News