गिरिराज सिंह बोले- हिंदुस्तान में बहुत बढ़ गई मुस्लिम आबादी, अल्पसंख्यक से हों बाहर

बीजेपी एमपी गिरिराज सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान में मुस्लिमों की जनसंख्या इतनी ज्यादा है कि उन्हें अब अल्पसंख्यक श्रेणी से बाहर होना चाहिए।

Update:2017-03-05 10:41 IST

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एमपी और मोदी सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने मुस्लिम आबादी को लेकर एक बार फिर विवादस्पद बयान दिया है। जिसे लेकर सियासत गरम सकती है।

यह भी पढ़ें ... आजम बोले- काम कम है इसलिए ज्यादा बच्चे पैदा हो जाते हैं, रोजगार मिले तो बदलाव आएगा

गौरतलब है कि यूपी में इन दिनों विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। चुनाव में 6 चरणों का मतदान हो चुका है और आखिरी चरण का मतदान 08 मार्च को होना है। इसी बीच गिरिराज सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान में मुस्लिमों की जनसंख्या इतनी ज्यादा है कि उन्हें अब अल्पसंख्यक श्रेणी से बाहर होना चाहिए।

यह भी पढ़ें ... गिरिराज सिंह बोले- राम मंदिर कैसे बनेगा जब देश में राम भक्त ही नहीं रहेंगे, हिंदू आबादी बढ़ाएं

बता दें, कि पिछले दिनों आई अमेरिका स्थित 'प्यू रिसर्च सेंटर' की रिपोर्ट का हवाला देते हुए गिरिराज सिंह ने यह बात कही। इस रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2050 तक भारत दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाला देश होगा और यह संख्या 30 करोड़ तक होने की संभावना है। फिलहाल भारत मुस्लिम आबादी के मामले में इंडोनेशिया के बाद दूसरे नंबर पर है।

यह भी पढ़ें ... VIDEO : गिरिराज के विवादित बोल- हिंदुओं जैसा कोई दूसरा हिजड़ा कौम नहीं

गिरिराज सिंह ने कहा कि हिंदुस्तान में अल्पसंख्यक की परिभाषा पर एक बहस की जरूरत है। ऐसा नहीं है कि गिरिराज ने मुस्लिम जनसंख्या को लेकर इस तरह का विवादास्पद बयान पहली बार दिया है। इससे पहले भी वह कह चुके हैं हिंदुस्तान के जिस भी जिले में 80 फीसदी से ज्यादा अल्पसंख्यक हैं तो उन्हें अल्पसंख्यक नहीं कहा जा सकता।

Tags:    

Similar News