चीफ जस्टिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों से की मुलाकात

Update: 2018-01-16 10:44 GMT
चीफ जस्टिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों से की मुलाकात

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में जारी गतिरोध के बीच सुलह की कोशिशें लगातार तेज हैं। इसी क्रम में मंगलवार (16 जनवरी) को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने 'असंतुष्ट' चारों जजों से मुलाकात की। चीफ जस्टिस की सीनियर जजों से यह मुलाकात करीब 15 मिनट तक चली।

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा और चार जजों के बीच आपस के विवादों को सुलझाने का यह पहला चरण था। दोनों पक्षों के बीच बुधवार (17 जनवरी) की सुबह भी मुलाकात होगी।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ़ इंडिया की मानें, तो जब चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने चार जजों से मुलाकात की, उस समय जस्टिस एके. सीकरी सहित तीन जज बैठक में कुछ देर से शामिल हुए। चीफ जस्टिस ने संवादहीनता दूर करने की एक कोशिश की। इसके तहत उन्होंने चारों नाराज जजों से मुलाकात कर उनसे 15 मिनट तक चर्चा की। बताया जा रहा है कि चीफ जस्टिस ने अपनी तरफ से शांति प्रस्ताव की पहल की है।

बता दें, कि इससे पहले सोमवार को भी जजों के बीत मतभेद खत्म होने के दावे किए गए थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जज सोमवार को काम पर लौट आए थे। सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों ने रूटीन तौर पर चाय पर मुलाकात भी की थी। बाद में इसी चर्चा के दौरान तीखी बातचीत की भी खबर आई थी। इसके बाद अटार्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने भी माना था कि सुप्रीम कोर्ट जजों का विवाद अभी नहीं सुलझा है।

Tags:    

Similar News