आमना-सामना: एक मंच पर नजर आएंगे CM योगी और राहुल गांधी

Update:2017-08-14 12:46 IST
आमना-सामना: एक मंच पर नजर आएंगे CM योगी और राहुल गांधी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक मंच पर नज़र आने वाले हैं। बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में हुई, दर्जनों बच्चों की मौत के बाद कांग्रेस, योगी सरकार पर हमलावर है।

इस बीच फुरसतगंज अमेठी में बने राजीव गांधी राष्ट्रीय विमानन विश्वविद्यालय के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस उपाध्यक्ष व अमेठी से सांसद राहुल गांधी के अलावा केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे।

अमेठी में बन कर तैयार हुए राजीव गांधी राष्ट्रीय विमानन विश्वविद्यालय के उद्घाटन समारोह का नज़ारा दिलचस्प होगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष व अमेठी से सांसद राहुल गांधी भी इस उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। यूपी में एक तरफ जहां कांग्रेस अर्श से फर्श पर आ चुकी है, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी देश भर में इस वक़्त फर्श से अर्श पर पहुंच चुकी है।

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पहली बार गोरखपुर में दर्जनों बच्चों की मौत के बाद दबाव में है। जब की कांग्रेस योगी सरकार को घेरने में लगी हुई है। अब 18 अगस्त को राजीव गांधी राष्ट्रीय विमानन विश्वविद्यालय फुर्सतगंज अमेठी में सीएम योगी आदित्यनाथ व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की एक मंच पर मौजूदगी का नज़ारा भी राजनितिक परिदृष्ट में बिलकुल अलग होगा। उद्घाटन समारोह में केंद्रीय नागर विमानन मंत्री पी अशोक गजपति राजू और केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयन्त सिन्हा भी मौजूद होंगे।

राजीव गांधी राष्ट्रीय विमानन विश्वविद्यालय की स्थापना एक केंद्रीय विश्यविद्यालय और स्वायत्त निकाय के रूप में की गई है। 202 करोड़ रूपए में बन कर तैयार हुए इस विश्वविद्यालय में पायलटों, केबिन क्रू सदस्यों और विमान अभियंताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 2013 में तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार ने इस विश्वविद्यालय को मंज़ूरी दी थी।

Tags:    

Similar News