UP: सदन में योगी बोले- 'अब दोनों मिलकर बहुजन समाजवादी पार्टी हो गए'

Update:2018-03-06 14:21 IST
UP: सदन में योगी- 'एक साल में लोगों की धारणा बदली, लेकिन विपक्ष की नहीं'

लखनऊ: प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ राज्यपाल के अभिभाषण पर मंगलवार (06 मार्च) को सदन में बोले। उन्होंने कहा, राज्यपाल के अभिभाषण पर जिस तरह का बर्ताव किया गया, वह लोकतंत्र को मजबूती प्रदान नहीं करता। इस तरह का बर्ताव उन दलों के चरित्र को साबित करता है।

अपने संबोधन में सीएम ने इस सत्र के पिछले चरण में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने का भी उल्लेख किया। कहा, मुझे उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता थी। लेकिन अब सब ठीक है।

लोगों की धारणा बदली, लेकिन विपक्ष की नहीं

अपने संबोधन में योगी बोले, 'बीते एक साल से हमारी सरकार प्रदेश में है। इस दरमियान उत्तर प्रदेश को लेकर लोगों धारणा बदली है। पर नेता प्रतिपक्ष की प्रवृति अच्छे को अच्छा नहीं कहने की है। विपक्ष का यह रवैया नहीं बदल रहा है।'

हमारी नीति के केंद्र में गांव-मजदूर-किसान हैं

सीएम ने कहा, अगर सपा-बसपा ने प्रदेश में कोई काम किया होता तो आज उधर नहीं बैठे होते। इन्होंने प्रदेश को दंगों, जाति, धर्म में बांटने का काम किया विकास का नहीं। उन्होंने कहा, अगर सद्बुद्धि नहीं आई तो आज जिस हाल में हैं आगे भी उसी हाल में रहेंगे। हमारी सरकार की नीति के केंद्र में जाति-व्यक्ति-धर्म और परिवार नहीं है, बल्कि गांव-मजदूर-किसान और 22 करोड़ जनता है। योगी बोले, आपकी नीतियों की वजह से ही आज आपके पीछे की बेंच खाली है।

हमने प्रदेश में पहली बार 'यूपी दिवस' मनाया

उन्होंने कहा, हमने प्रदेश के इतिहास में पहली बार 'यूपी दिवस' मनाया गया। हमारी सरकार ने इस दौरान 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' की योजना लायी। सीएम योगी ने कहा, विपक्ष को एक परिवार के विकास से मतलब था। भ्रष्टाचार से फुर्सत ही नहीं थी, तो विकास के बारे में सोचते क्या।

सीएम ने लोकसभा उपचुनाव में बसपा-सपा के समर्थन पर भी चुटकी लेते हुए कहा, यह संभावना तो पहले से ही थी।उन्होंने कहा, अब दोनों मिलकर बहुजन समाजवादी पार्टी हो गए।

हम बोलते हैं तो सुनना पड़ेगा

उन्होंने कहा, सपा अगर अपनी विध्वंसक सोच नहीं बदली तो हम बदल देंगे। उनके इतना कहते ही रामगोविंद चौधरी सीएम से भिड गए। इस पर सीएम ने कहा, 'हम बोलते हैं तो सुनना पड़ेगा।'

एक साल में उतना किया जितना..

सीएम ने वर्ष 2016-17 का उल्लेख करते हुए कहा, तब सपा की सरकार थी और इन्होने एक को भी मकान नहीं दिया था और आज गरीबों के हितैषी होने की बात करते हैं। हमने एक साल में उतना किया जितना 5 सालों में नहीं हुआ था।आज इस गठबंधन से सबसे ज्यादा दुखी लोहिया जी होंगे।

सीएम ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट पर भी अपनी बात रखी। कहा, इस समिट के जरिए 4.67 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले हैं।

यूपी को क्या बनना चाहिए था आपने क्या बना दिया

आदित्यनाथ ने कहा, मैं ईद नहीं मनाता हूं, लेकिन शांतिपूर्वक ईद मनाने पर सरकार सहयोग देगी। उन्होंने कहा मुझे हिन्दू होने पर गर्व है। हम जो अंदर हैं वही बाहर हैं। हमने हिन्दू परंपरा को टूरिज्म से जोड़ा। उन्होंने कहा, आप ताजमहल को अपना पेटेंट मानते थे। बीते 15 सालों में आपलोगों ने कुछ नहीं किया। विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा, बीते 15 सालों में आपने यूपी की सभी संभावनाओं को ख़त्म कर दिया। यूपी को क्या बनना चाहिए था आपने क्या बना दिया। देखिए 11 महीने में हमने क्या किया।

योगी ने कहा, जब हम आए थे तो गन्ना किसानों का 25 हजार करोड़ रुपए बकाया था। चीनी मीलें बंद हो रही थी। लेकिन अब प्रदेश में मीलें खुल रही हैं। अब मीलों की संख्या 116 से 119 तक पहुंची है।

Tags:    

Similar News