ऐसा है सुशासन बाबू का बिहार : पहले चटवाया थूक, फिर चप्पलों से पिटाई

मुखिया ने पंचायत में सजा सुनाकर उसे अपना थूक चाटने के लिए मजबूर किया। जब इतने भर से लोगों का पेट नहीं भरा तो महिलाओं ने उसकी चप्पलों से धुनाई की।

Update: 2017-10-20 16:11 GMT
पहले चटवाया थूक फिर चप्पलों से की पिटाई , ऐसा है सुशासन बाबू का बिहार

नालंदा : बिहार में दिवाली के मौके पर वो नजारा देखने को मिला, जिसने मानवता की सारी हदें लांघ दीं। दिवाली के मौके पर बिना दरवाजा खटखटाए घर के अंदर आने पर एक शख्स को सरेआम गांव वालों के सामने बेइज्जत किया गया। बता दें कि नालंदा, बिहार के सीएम 'सुशासन बाबू' यानी नीतीश कुमार का गृह ज़िला है। यह मामला आसपास के इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

गांव के मुखिया ने पंचायत में सजा सुनाकर उसे अपना थूक चाटने के लिए मजबूर किया। जब इतने भर से लोगों का पेट नहीं भरा तो महिलाओं ने उसकी चप्पलों से धुनाई की। फ़िलहाल पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुखिया समेत 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें ... नीतीश का नाकाम अभियान, JDU नेता पर दहेज के लिए बहू की हत्या का आरोप

जानकारी के मुताबिक, मामला बिहार के नालंदा जिले के नूरसराय थाना क्षेत्र के अजनौरा गांव में अजयपुर पंचायत का है। पीड़ित महेश ठाकुर नालंदा जिले के अजनौरा गांव में रहता है। पीड़ित महेश ठाकुर किसी काम से गांव के ही सुरेंद्र यादव के घर में चले गए थे। जिस पर गांव के मुखिया दयानंद मांझी और अन्य लोग महेश से काफी नाराज़ हो गए।

आरोप है कि मंगलवार को महेश ठाकुर जिस वक़्त सुरेंद्र यादव के घर गए थे उस वक़्त घर में सिर्फ महिलाएं मौजूद थीं। बुधवार को गांव के मुखिया और सुरेंद्र यादव समेत दूसरे लोगों ने पंचायत बुलाकर सभी लोगों के सामने महेश से थूककर चटवाया और महिलाओं से चप्पलों से पिटवाया।

क्या कहा पीड़ित ने ?

-मुखिया ने सबके सामने मेरी इज्जत को तार-तार किया।

-मुझे महिलाओं से चप्पलों से पिटवाया गया ।

-गांव से निकालने की धमकी दी गई।

-मुझे अपनी बेटी की शादी करनी है।

-अब मैं किस मुंह से लोगों के घर रिश्ता लेकर जाऊंगा।

यह भी पढ़ें ... पंचायत का तालिबानी फरमान, अब लड़कियां नहीं रख सकेंगी स्मार्ट फोन

पीड़ित महेश ने लगाया आरोप

54 वर्षीय महेश ठाकुर का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि घर में सिर्फ महिलाएं ही मौजूद थीं। पीड़ित महेश ने आरोप लगाया कि मुखिया के ही एक आदमी ने इस घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। पीड़ित ने चेतावनी दी कि अगर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो वह जान दे देगा।

केस दर्ज

-एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने मामले की जांच के ऑर्डर दिए हैं।

-पुलिस ने महेश की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए अजयपुर पंचायत के मुखिया समेत 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

क्या कहा डीएम ने ?

-डीएम त्याग राजन ने कहा कि हमारे अफसर पीड़ित से संपर्क में हैं।

-आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News