राम रहीम केस: जेल के पास संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश

Update: 2017-08-28 04:10 GMT
राम रहीम मामला: जेल के आसपास संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश

चंडीगढ़: साध्वी से रेप मामले में दोषी करार डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की सजा का ऐलान आज (28 अगस्त) हो गया। राम रहीम को रेप मामले में 10 साल की सजा सुनाई गई है। बता दें, कि राम रहीम अभी रोहतक जेल में बंद हैं। जेल के आसपास की सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है। वहां किसी भी संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें ...दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम की सजा का ऐलान आज, एलर्ट जारी

गुरमीत को दोषी करार दिए जाने वाले दिन यानि शुक्रवार को हुई हिंसा के मद्देनजर सरकार सतर्क है। वह सुरक्षा के मद्देनजर कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसलिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। हरियाणा और पंजाब में भारतीय सेना की 28 टुकड़ियां तैनात की गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब के मुक्तसर, मनसा जिलों और हरियाणा के सिरसा और पंचकूला में सेना को तैनात किया गया है। ज्ञात हो, कि सेना की एक टुकड़ी में करीब 100 से 120 जवान होते हैं।

ये भी पढ़ें ...शामली : राम रहीम डेरे में डटे अनुयायियों को पुलिस ने खदेड़ा, प्रशासन का कब्जा

रोहतक में अर्धसैनिक बलों की 23 कंपनियां तैनात

हरियाणा के एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) मो. अकील ने बताया, कि 'रोहतक में अर्धसैनिक बलों की 23 कंपनियां तैनात की गई हैं। इसके अलावा रोहतक, सिरसा, अंबाला, पंचकूला सहित कई जिलों में धारा 144 लागू रहेगी। सरकार ने हिंसा करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश जारी किए हैं।'

ये भी पढ़ें ...राम रहीम के गार्डों-समर्थकों पर देशद्रोह का केस, IG को मारा था थप्पड़

बढ़ी जजों के आवास की सुरक्षा

इस संबंध में रोहतक रेंज के आईजी नवदीप ने बताया, कि ' गुरमीत राम रहीम को होने वाली सजा को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अर्धसैनिक बल और पुलिस के जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे। सभी जजों के आवासों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मीडिया की सुरक्षा के साथ उनके कवरेज के लिए जगह निश्चित की गई है। जेल के अंदर ही कोर्ट रूम बनाया गया है। डेरा के किसी भी समर्थक को शहर में घुसने नहीं दिया जाएगा। जेल के पास किसी भी संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश हैं।'

ये भी पढ़ें ...बलात्कारी राम रहीम को जेल में दी जा रही फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं

डोभाल भी बनाए हुए हैं नजर

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने भी रविवार को आला अधिकारियों के साथ बैठक की। हालात पर नजर बनाए रखने और समन्वय के लिए गृह मंत्रालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। हरियाणा और पंजाब में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं मंगलवार तक स्थगित रहेंगी। मोबाइल इंटरनेट सेवा 29 अगस्त की सुबह 11.30 बजे तक स्थगित की गई हैं। सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय परिसर में इंटरनेट लीज लाइनें भी बंद रहेंगी। कई जिलों में सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

Tags:    

Similar News