मुश्किल में योगी के मंत्री एसपी बघेल: HC ने जारी किया नोटिस, क्या जाएगी कुर्सी?

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यपाल सिंह बघेल को उनके खिलाफ दायर एक याचिका में शनिवार (27 मई) नोटिस जारी की है। यह याचिका यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में हारे बसपा के प्रत्याशी राकेश बाबू ने दायर की है।

Update: 2017-05-27 13:43 GMT
मुश्किल में योगी के मंत्री एसपी बघेल: HC ने जारी किया नोटिस, क्या जाएगी कुर्सी?

इलाहाबाद: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यपाल सिंह बघेल को उनके खिलाफ दायर एक याचिका में शनिवार (27 मई) नोटिस जारी की है। यह याचिका यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में हारे बसपा के प्रत्याशी राकेश बाबू ने दायर की है।

अगली स्लाइड में जानिए क्या है आरोप ?

क्या है आरोप ?

याचिका में आरोप लगाया गया है कि कैबिनेट मंत्री एस पी बघेल यूपी के इटावा जिले के रहने वाले ओबीसी हैं। उन्होंने फर्जी तरीके से एससी का सर्टिफिकेट लेकर एससी के लिए आरक्षित टुंडला विधान सभा सीट से बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ा और जीत गए। जबकि वह ओबीसी होने के नाते चुनाव लड़ ही नहीं सकते थे।

जस्टिस एमसी त्रिपाठी ने याचिका को स्वीकार करते हुए कैबिनेट मंत्री एसपी बघेल को नोटिस जारी की है और कहा है कि कोर्ट द्वारा जारी इस नोटिस को अखबारों में भी प्रकाशित कराया जाए।

कोर्ट ने इस केस कि अगली सुनवाई के लिए 18 अगस्त की तारीख नियत की है। उस दिन मंत्री को अपना पक्ष रखने को कोर्ट ने निर्देश दिया है और कहा है कि वह अपने पक्ष में जो भी साक्ष्य देना चाहे उस तारीख को कोर्ट में प्रस्तुत करें। कोर्ट ने कहा है कि उनके द्वारा ऐसा न करने पर कोर्ट इस केस की सुनवाई उनकी अनुपस्थिति में करेगी।

यह भी पढ़ें .... एस पी सिंह बघेल के मंत्री बनते ही समर्थकों ने मनाया जश्न, जानिए क्या है उनका पॉलिटिकल करियर ?

Tags:    

Similar News