भारतीय सेना का 24 घंटे के अंदर करारा जवाब, मारे 7 PAK सैनिक, 2 पोस्ट की तबाह

भारत ने पाकिस्तान के नापाक हमले का 24 घंटे के अंदर करारा जवाब देते हुए सोमवार (1 मई) रात पाकिस्तान की दो पोस्ट पर हमला बोला।

Update: 2017-05-01 21:00 GMT
भारतीय सेना का 24 घंटे के अंदर करारा जवाब, मारे 7 PAK सैनिक, 2 पोस्ट की तबाह

नई दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान के हमले का 24 घंटे के अंदर करारा जवाब देते हुए सोमवार (1 मई) रात पाकिस्तान की दो पोस्ट पर हमला बोला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय सेना ने दो पाकिस्तान की दो पोस्ट तबाह कर दी। जिनमें 7 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत की खबर है। भारतीय सेना ने कृष्णा घाटी के पास दो पाकिस्तानी पोस्ट किरपान और पिंपल को निशाना बनाया है। इन पोस्ट पर भारतीय हमले में 7 पाक सैनिकों की मौत हुई है। सेना अध्यक्ष जनरल विपिन रावत खुद श्रीनगर में मौजूद हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार (1 मई) को कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम (बीएटी) 200 मीटर तक भारतीय सीमा में घुस आई। गोलीबारी में भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गए और एक जवान घायल हो गया।

पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने जवानों के शवों के साथ बर्बरता भी की। शहीद होने वालों में नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर शामिल हैं। इसके बाद से पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

भारत सरकार ने पाकिस्तान के हमले की निंदा करते हुए शहीद हुए दोनों भारतीय सैनिकों के शवों के साथ बर्बरता किए जाने की आलोचना की। वहीं सेना ने बयान जारी करके कहा था कि पाकिस्‍तानी सेना का ऐसे नृशंस कृत्‍य का जल्‍द ही उचित जवाब दिया जाएगा।

केंद्रीय रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान ने अमानवीय हरकत की है। हमारी सेना के दो जवानों के साथ अमानवीय हरकत का उन्हें परिणाम भुगतना होगा। दोनों जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। हमारी सेना पूरे घटनाक्रम का करारा जवाब देगी।

Tags:    

Similar News