मोदी जी ! आप छाती ठोक चुके हों तो कृपया अब जवाब दें : डोकलाम पर RG

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। राहुल ने सिक्किम सेक्टर में डोकलाम के पास चीन द्वारा सड़क निर्माण का काम दोबारा शुरू होने की खबरों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से

Update: 2017-10-06 11:14 GMT

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। राहुल ने सिक्किम सेक्टर में डोकलाम के पास चीन द्वारा सड़क निर्माण का काम दोबारा शुरू होने की खबरों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से स्पष्टीकरण मांगा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, मोदीजी, जब आप छाती ठोकना बंद कर दें, तो क्या कृपया इसे समझाने का कष्ट करेंगे?



राहुल का यह बयान उन मीडिया रिपोर्ट्स के बाद आया है, जिनमें कहा गया है कि चीन की सेना ने डोकलाम विवाद स्थल से लगभग 10 किलोमीटर दूर सड़क निर्माण का काम करना शुरू किया है।

यह भी पढ़ें ... मोदी में ट्रंप को चुनौती देने का है माद्दा, जानिए डोकलाम पर क्या बोलीं सुषमा

भारत और चीन की सेनाओं के बीच विवाद उस समय शुरू हुआ, जब चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने जून के मध्य यहां सड़क का निर्माण करना शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें ... इटली से लौटने के बाद गुस्से में बोले राहुल-हमारे प्रधानमंत्री चीन पर चुप क्यों हैं

इसके बाद भारतीय सेना ने निर्माण कार्य रुकवाने के लिए सिक्किम सीमा पार कर ली। इस पूरे विवाद पर भारत और भूटान ने चीन पर यथास्थिति का उल्लंघन करने का आरोप लगाया, जबकि चीन का दावा रहा कि यह उसका क्षेत्र है। भारत और चीन के बीच यह विवाद मोदी की सितंबर में चीन यात्रा से पहले अगस्त के अंत में समाप्त हो गया था।

Tags:    

Similar News