मुंबई हादसा: रेलमंत्री ने दिए जांच के आदेश, PM मोदी ने भी जताया दुख

Update: 2017-09-29 08:48 GMT

मुंबई: मुंबई में रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ के कारण 22 लोगों की मौत हुई है, जबकि 40 से अधिक के घायल होने की जानकारी है। शुक्रवार (29 सितंबर) की सुबह परेल और एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के बीच फुट ओवर ब्रिज पर हुए इस बड़े हादसे के बाद रेलमंत्री पीयूष गोयल ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा, कि वेस्टर्न रेलवे के अफसर हादसे की जांच करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, कि रेलमंत्री पीयूष गोयल इस हादसे पर नज़र बनाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें ...मुंबई के परेल रेलवे स्टेशन पर भगदड़, मृतकों की संख्या बढ़कर 22 तक पहुंची

मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

इस हादसे में मरने वालों को 10 लाख रुपए का मुआवजा मिलेगा। 5 लाख रुपये राज्य सरकार की ओर से और 5 लाख रुपए रेलवे की ओर से दिया जाएगा। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अफवाह के चलते भगदड़ मची थी।

ये भी पढ़ें ...जेटली के तंज पर यशवंत बोले- यदि मैं नौकरी मांगता तो वो उस जगह नहीं होते

उद्धव ठाकरे हालचाल पूछने अस्पताल पहुंचे

महाराष्ट्र की एक प्रमुख पार्टी एनसीपी के नेता धनंजय मुंडे ने हादसे के बाद कहा कि बुलेट ट्रेन की जगह हमें रेलवे में सुधार करना चाहिए। वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे घायलों का हालचाल पूछने KEM अस्पताल पहुंचे हैं। महाराष्ट्र के सीएम ने भी इस हादसे पर दुख जताया है।





Tags:    

Similar News