अमित शाह के बेटे पर लगे आरोप निराधार, जांच की जरूरत नहीं : राजनाथ

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर लगे आरोप आधारहीन हैं और जांच की जरुरत नहीं है।

Update: 2017-10-10 11:52 GMT

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर लगे आरोप आधारहीन हैं और जांच की जरूरत नहीं है। यह बात केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लोधी रोड पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के मुख्यालय का उद्घाटन करने के बाद मीडिया से कही। उन्होंने कहा कि इस तरह के आरोप समय-समय पर लगाए गए हैं। ऐसे आरोपों का कोई आधार नहीं होता।

यह भी पढ़ें ... शाह के बेटे के बचाव में पीयूष, बोले- वेबसाइट पर ठोकेंगे 100 Cr. का केस

राजनाथ सिंह ने आतंकवाद को सभ्य समाज के लिए एक अभिशाप बताया। उन्होंने कहा कि एनआईए जल्दी ही देश में संचालित आतंकवादी संगठनों को विदेशों से हो रहे वित्तपोषण पर शिकंजा कसेगी। राजनाथ ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि एनआईए आतंकवाद वित्तपोषण रोकने में आंशिक रूप से सफल रहा है, लेकिन मैं कहूंगा कि एनआईए देश में संचालित आतंकवादियों के वित्तपोषण पर पूरी तरह से शिकंजा कस लेगा। उन्होंने कहा कि आतंकवादी गतिविधियां विकास में बाधक हैं।



राजनाथ ने 2008 में एनआईए के गठन के बाद बीते साढ़े आठ सालों में अपनी विश्वसनीयता साबित करने के लिए इसके कामकाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि एनआईए की दोषसिद्धि दर 90 फीसदी से अधिक है।

राजनाथ सिंह ने जाली मुद्रा की समस्या से निपटने में भी एनआईए की भूमिका की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जाली नोट आतंकवाद के लिए ऑक्सीजन का काम करते हैं।

यह भी पढ़ें ... शाह के बेटे की संपत्ति पर खबर लिखने वाली वेबसाइट पर मानहानि का केस दर्ज

राहुल खुद भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर: रविशंकर

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने केरल में जनरक्षा यात्रा के दौरान शाह के बेटे पर कांग्रेस के भ्रष्टाचार के आरोपों को निराधार बताया। प्रसाद ने कहा कि जय शाह ने कारोबार के दौरान कुछ गलत नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि साजिश रची जा रही है और जय शाह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। वह पहले ही 100 करोड़ रुपए की मानहानि का मामला दाखिल कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें ... ‘द वायर’ की खबर पर सिद्धार्थनाथ सिंह बोले- यही है ‘सुपारी जर्नलिज्म’

प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पास इस तरह के आरोप लगाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है, क्योंकि वह खुद ही भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर हैं। उन्हें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ भी भ्रष्टाचार का मामला दर्ज है।

बता दें कि पिछले सप्ताह एक समाचार वेबसाइट 'द वायर' पर प्रकाशित लेख में आरोप लगाए गए हैं कि बीजेपी के 2014 में सत्ता में आने के बाद जय शाह के कारोबार में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

Tags:    

Similar News