'कड़ी चेतावनी' देने वाले गृहमंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर के पत्थरबाजों पर नरम हुए

Update: 2018-06-07 12:34 GMT
Rajnath singh addressing huge gathering in kashmir

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि बच्चे गलतियां कर सकते हैं, इसीलिए सरकार ने उन युवाओं के खिलाफ मुकदमे वापस लेने का फैसला किया है जिन्हें सुरक्षा कर्मियों पर पत्थर फेंकने के लिए गुमराह किया गया था।

यह बोले राजनाथ सिंह

राजनाथ ने शेर-ए-कश्मीर इंडोर स्टेडियम में 6,000 से अधिक युवाओं (जिनमें अधिकांश खिलाड़ी थे) को संबोधित करते हुए कहा, "बच्चे गलतियां कर सकते हैं। यही कारण है कि हमने उन बच्चों के खिलाफ मुकदमा वापस लेने का फैसला किया है जिन्हे पत्थरबाजी के लिए गुमराह किया गया था।" राजनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू एवं कश्मीर के युवाओं के भविष्य को लेकर चिंतित है।

रंगदारी मामले में डॉन अबू सलेम को 7 साल की सजा

युवा हुए गुमराह

पिछले साल सरकार के पत्थरबाजी करने वाले 6,000 से अधिक युवाओं के खिलाफ मुकदमे वापस लेने के फैसले का बचाव करते हुए उन्होंने कहा, "हर जगह के बच्चे एक समान होते हैं। हम समझते हैं कि कुछ युवाओं को पत्थरबाजी करने के लिए गुमराह किया गया था।" उन्होंने कहा, "मैं युवाओं से अपील करना चाहता हूं कि उन्हें विकास के मार्ग का पालन करना चाहिए। उन्हें विनाश के रास्ते पर नहीं जाना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जम्मू-कश्मीर से बहुत प्यार है।"

उन्होंने कहा कि केंद्र जम्मू एवं कश्मीर के युवाओं के भविष्य को लेकर चिंतित है। राजनाथ ने खेल के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए राज्य सरकार की सराहना की और आश्वासन दिया कि राज्य में खेल को बढ़ावा देने में धन की समस्या नहीं आने दी जाएगी।

 

Tags:    

Similar News