रिलायंस: जियो गीगा फाइबर, जियो की फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड भी लॉन्च

Update: 2018-07-05 06:57 GMT

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश डी.अंबानी ने गुरुवार को कहा कि बीते 22 महीनों में रिलायंस जियो के ग्राहक दोगुने होकर 21.5 करोड़ हो गए हैं। मुकेश ने आरआईएल की 41वीं एजीएम में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा,"भारत में जियो फोन के 2.5 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं।"

उन्होंने कहा कि कंपनी जियो गीगा फाइबर, जियो की फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड भी लॉन्च कर रही है।

अंबानी ने शेयरधारकों को बताया, "अब हम फाइबर कनेक्टिविटी को देश के 1,100 शहरों में घरों, दुकानदारों, छोटे और मझोले उद्यमों और बड़े उद्यमों तक लेकर जाएंगे।"

यह भी पढ़ें .....UP इन्वेस्टर्स समिट: मुकेश अंबानी- जियो केवल यूपी के शहरों में ही नहीं, बल्कि हर गांव में भी जाएगा

उन्होंने कहा कि अब आप घर से ही टीवी स्क्रीन पर अल्ट्रा एचडी एंटरटेनमेंट,लीविंग रूम से कई लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉइस एक्टिवेटिड वर्चुअल एसिस्टेंट, वर्चुअल रियलटी गेमिंग, डिजिटल शॉपिंग जैसे अनुभव हासिल कर सकते हैं।कंपनी ने यह भी कहा कि वह 15 अगस्त को जियोफोन2 लॉन्च करेगी। इसमें वाट्सएप, यूट्यूब और फेसबुक जैसे फीचर्स होंगे।

अंबानी ने कहा, "आज हम ब्रांड न्यूज जियोफोन योजना लॉन्च कर रहे हैं, जिसका नाम है 'मॉनसून हंगामा'। इसके तहत आप अपने पुराने फीचर फोन के बदले ब्रांड न्यूज जियोफोन ले सकते हैं और वह भी सिर्फ 501 रुपये की एंट्री फीस के साथ।"उन्होंने कहा कि यह योजना 15 अगस्त से शुरू हो रही है। हमारे पास आम आदमी के लिए एक और पेशकश है। उन्होंने कहा, "वे हमारा जियोफोन2 सिर्फ 2,999 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं।"

यह भी पढ़ें .....UP इन्वेस्टर्स समिट: मुकेश अंबानी- जियो ने यूपी में 20 हज़ार करोड़ का निवेश किया है

अंबानी ने कहा,"देशभर में मजबूत रिटेल उपस्थिति के साथ हमने हमारी जियो टीम के लिए 10 करोड़ यूजर्स का लक्ष्य निर्धारित किया है और हम इसके साथ एक और विश्व रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा कि कंपनी जियो गीगा फाइबर, जियो की फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड भी लॉन्च कर रही है।15 अगस्त से जियो फोन पर मिलेगी फेसबुक, वॉट्सऐप और यूट्यूब की सुविधा। जियो फोन 2 कई सुविधाओं से लैस होगा, इसमें यूट्यूब, फेसबुक, वॉट्सऐप की भी सुविधा मिलेगी।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News