मौसम के बदले तेवर से बरसा कहर, 15 लोगों ने गवाई जान, कई घायल

Update: 2018-06-14 06:53 GMT

लखनऊ: मौसम के बदले तेवर एक बार फिर उत्तर प्रदेश के लिए कहर बन के बरसे हैं।गुरुवार (14 जून) को अगले कुछ घंटों में उत्तर प्रदेश में तेज आंधी-तूफान आने की संभावना है। यहां बुधवार (13 जून) का दिन कई लोगों के लिए मौत बनकर आया। तेज आंधी-बारिश के कारण 15 लोगों की मौत हो गई और करीब 27 लोग घायल हो गए।

राहत आयुक्त संजय कुमार के मुताबिक सभी प्रभावित जिलों के डीएम को घायलों के जल्द से जल्द इलाज करवाने के आदेश दे दिए गये हैं। साथ ही हर संभव मदद पहुंचाने को भी कहा जा चुका है।

टेस्ट मैच की पारी के पहले सत्र में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने धवन

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आए तूफान ने एक बार फिर तबाही मचा दी है। मौसम विभाग ने बुधवार (13 जून) को तेज आंधी-तूफान की आशंका जताई थी। और इसी दिन तूफ़ान का कहर ऐसा बरपा कि कई जिंदगियां ले गया। विभाग ने गुरुवार (14 जून) को भी प्रदेश के कुछ इलाकों में आंधी-तूफान संभावना जताई है,जिसके चलते लोग आहात में हैं।

कहां कितनी लोगों की हुई मौत

- मृतकों में सीतापुर के चार, गोंडा के दो और फैजाबाद के एक शामिल थे। कन्नौज और कौशांबी में दो-दो और हरदोई में एक की जान गई है।

- वहीं, लू लगने से बांदा और महोबा में एक-एक की मौत हो गई।

- गोंडा में आंधी-तूफान की वजह से 2 लड़कियों की मौत हो गई जबकि एक बच्चा घायल हो गया है। बताया जा रहा है दोनों मृतक चचेरी बहन हैं। हादसा उस वक्त हुआ जब बारिश से बचने के लिए ये सभी आम के पेड़ नीचे खड़े थे लेकिन तेज आंधी की वजह से पेड़ टूट गया और दोनों लड़कियों की मौत हो गई। बच्चे की हालत गंभीर है।

कौशाम्बी में दो की मौत

- कौशाम्बी में तेज आंधी तूफान की वजह से दो लोगों की मौत हो गई जबकि 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

- आंधी की रफ्तार इतनी तेज थी कि जगह-जगह सड़कों के किनारे बड़े-बड़े पेड़ गिर गए।

Similar News