अगली सुनवाई से पहले 2 हजार करोड़ तैयार रखे जेपी एसोसिएट्स : SC

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जेपी एसोसिएट्स से अगली सुनवाई तक दो हजार करोड़ रुपये तैयार रखने के लिए कहा है। कंपनी ने शुक्रवार तक 400 करोड़ रुपए की किश्त जमा करने की अनुमति मांगी थी जिसे कोर्ट ने नहीं माना और सीधे अगली सुनवाई तक दो हजार करोड़ की रकम का बंदोबस्त करने का आदेश दिया।

Update: 2017-11-06 09:31 GMT
सुप्रीम कोर्ट: दागी विधायकों, सांसदों पर आगामी 1 मार्च से चलेगा मुकदमा

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जेपी एसोसिएट्स से अगली सुनवाई तक दो हजार करोड़ रुपये तैयार रखने के लिए कहा है। कंपनी ने शुक्रवार तक 400 करोड़ रुपए की किश्त जमा करने की अनुमति मांगी थी। जिसे कोर्ट ने नहीं माना और सीधे अगली सुनवाई तक दो हजार करोड़ की रकम का बंदोबस्त करने का आदेश दिया।

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए.एम. खानविलकर और जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ की तीन सदस्यीय पीठ ने रियल एस्टेट प्रमुख से पैसा तैयार रखने के लिए कहा है। कंपनी के वकील अनुपम लाल दास ने कहा था कि वह पास 50 करोड़ रुपए तुरंत देने के लिए तैयार हैं और शुक्रवार तक 350 करोड़ रुपए की व्यवस्था हो जाएगी, लेकिन कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें ... जेपी एसोसिएट्स को 2,000 करोड़ रुपए जमा करने होंगे : सुप्रीम कोर्ट

दास ने कहा था कि जेपी एसोसिएट्स जनवरी 2018 से हर महीने 400 करोड़ रुपए जमा करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की इलाहाबाद पीठ के आदेश के मुताबिक रियल एस्टेट कंपनी को घर खरीदने वालों के हितों की रक्षा के लिए 2,000 करोड़ रुपये जमा करने का निर्देश दिया।

आईडीबीआई ने कंपनी द्वारा लिए गए ऋण का भुगतान नहीं करने पर नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल का दरवाजा खटखटाया था।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News