मुख्य सचिव का अधिकारियों को निर्देश, पूरे प्रदेश के पेट्रोल पंपों में हो घटतौली की जांच

यूपी के मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने पेट्रोल पंपों पर हो रही घटतौली को रोकने हेतु संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित कर प्रदेश स्तर पर व्यापक चेकिंग कराने के निर्देश दिए हैं।

Update: 2017-05-02 18:59 GMT
मुख्य सचिव का अधिकारियों को निर्देश, पूरे प्रदेश के पेट्रोल पंपों में हो घटतौली की जांच

लखनऊ: यूपी के मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने पेट्रोल पंपों पर हो रही घटतौली को रोकने हेतु संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित कर प्रदेश स्तर पर व्यापक चेकिंग कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विभिन्न कंपनियों के संचालित लगभग 6,600 पेट्रोल पंपों की चेकिंग कराकर घटतौली करने वाले पेट्रोल पंपों के गिरोह पर नियमानुसार कार्यवाही कराने के साथ संबंधित जिलाधिकारी द्वारा विस्तृत आख्या निर्धारित प्रारूप पर प्रतिदिन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि संयुक्त गठित टीम में कार्यकारी मजिस्ट्रेट, जिला पूर्ति अधिकारी और पुलिस अधिकारी, बाट-माप विभाग के निरीक्षक, आॅयल कंपनी के अधिकारी सहित जिला पूर्ति कार्यालयों के पूर्ति निरीक्षक सहित अन्य तकनीकी स्टाफ को भी शामिल किया गया है।

मुख्य सचिव ने कहा कि किसी भी पेट्रोल पंप पर घटतौली किए जाने हेतु लगाए गए चिप अथवा चिप लगाए जाने की पुष्टि मिलने पर संबंधित डिस्पेंसिंग यूनिट को ही सील कर नियमानुसार कार्यवाही किये जाने हेतु आख्या अपर मुख्य सचिव, खाद्य एवं रसद विभाग को भेजी जाएगी।

मुख्य सचिव ने मंगलवार (02 मई) को शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय के संयुक्त सचिव आशुतोष जिंदल, पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव गृह, अपर मुख्य सचिव खाद्य रसद सहित संबंधित आॅयल कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर घटतौली रोकने हेतु नियमानुसार कड़ी कार्रवाई कराए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने भारत सरकार के संयुक्त सचिव और विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए जनपदीय अधिकारियों को अभियान चलाकर घटतौली के विरुद्ध व्यापक चेकिंग कराकर जिलाधिकारियों के माध्यम से आख्या प्रतिदिन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने खाद्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि पेट्रोल पंपों पर की जा रही घटतौली को रोकने हेतु निरीक्षण के लिए संयुक्त टीम गठित किए जाने और निरीक्षण हेतु निर्धारित प्रारूप एवं आवश्यक निर्देश आज ही सक्षम स्तर से अनुमोदन प्राप्त कर तत्काल संबंधित अधिकारियों सहित जिलाधिकारियों को भी निर्गत कर दिए जाएं।

Tags:    

Similar News