VHP ने कहा- वेस्ट UP में बसे कई छोटे पाकिस्तान, भाग रहे हैं हिंदू

Update:2016-06-19 17:58 IST

मेरठ: विश्व हिन्दू परिषद के संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। सुरेंद्र जैन ने कहा, सरकार की गलत नीतियों के कारण ही पलायन हो रहा है। पश्चिमी यूपी में कई स्थान हैं जो 'मिनी पाकिस्तान' बनते जा रहे हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि कैराना के अलावा मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा, बिजनौर, शामली, सहारनुपर और मेरठ में भी लोगों ने पलायन किया है।

पूर्व राज्यपाल के बयान का दिया हवाला

सुरेंद्र जैन ने कहा, 12 वर्ष पूर्व यूपी के राज्यपाल टी. राजेश्वर राव ने भी इस बात के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि पश्चिमी उत्तर-प्रदेश में विशेष समुदाए के लोगों का वर्स्चव बढ़ता जा रहा है। यदि इस पर अंकुश नहीं लगाया तो आने वाले दिनों में हिंदू स्वाभिमान के साथ नहीं जी सकेगा। हाल के सालों में हिंदू समाज की लड़कियों के साथ छेड़छाड़ और रेप की घटनाएं बढ़ी हैं।

बढ़ते अपराध पर हिन्दू चुप नहीं बैठेगा

जैन के कहा, रंगदारी सहित अन्य अपराध प्रदेश में बढ़ रहे हैं। सरकार खामोश है। यदि ऐसे ही होता रहा तो हिंदू चुप नहीं बैठेगा। इस पत्रकार वार्ता में प्रांत प्रवक्ता शीलेंद्र चौहान और बजरंग दल के प्रांत संयोजक बलराज डूंगर भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें ...हिंदू पलायन पर मैदान में उतरी VHP, आगरा और कई जिलों की जारी की लिस्ट

इन स्थानों से पलायन का किया दावा

-विहिप के संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने बताया कि मुरादाबाद जिले के बरवलान, गाड़ी खाना, दरजिया, कुम्हारों वाली गली, पचपेडा, उड़पुरा, लाजपत नगर, पीरगैव, कानून गोयान, नवाबपुर, दीवा का बाजार, नागफनी, शुक्लों का कुआं, डिप्टी, गज, जिगर कॉलोनी, लाल बाग, चक्कर का मिलक, मंडी बांस, नई बस्ती, जयन्तीपुर, मानपुर, कोठीवाल नगर, पीरजादा, इन्द्रा चौक, ताजपुर गेट से लोग पलायन कर चुके हैं।

-इसके अलावा रामपुर जिले से स्वार टांडा, शाहबाद, शैफनी केमरी से पलायन हुआ। वहीं जिला संभल में हतीम सराय, सीरसी, नरौली, कुंदरकी, बिलारी, जिगरपुरी और गड़ी से लोगों ने पलायन किया है।

ये भी पढ़ें ...राजनाथ सिंह बोले : कैराना घटना में सत्यता है तो UP सरकार करे कार्रवाई

इन जिलों के ये क्षेत्र भी

-जिला अमरोहा में जोया, उझारी, सोदनगली, बछराईयु, चुंचौला कला, नौगांवा, सादात से लोगों को विशेष समुदाए के लोगों ने अपना क्षेत्र छोड़ने के लिए मजबूर किया है।

-बिजनौर से नजीबाबाद, नहटौर और चांदपुर से पलायन हुआ है।

-जिला शामली से जलालाबाद, थाना भवन, कैदला, कैराना, बुढ़ाना से भी लोग अपने घर ।

-जिला सहारनपुर से मुझकराबाद, बेहट, तहसील, सहारनपुर महानगर से लोगों ने पलायन किया है।

ये भी पढ़ें ...सपा के संतों की टीम पहुंची कैराना, जानेगी हिंदुओं के पलायन का सच

मेरठ में भी नहीं थमा सिलसिला

-सुरेंद्र जैन ने कहा, कि मेरठ में भी यह सिलसिला नहीं थमा। प्रदेश सरकार की तुष्टिकरण नीति के कारण जिले के शाहजहांपुर, किठौर, सिवालखास, हर्रा, खिवाई, फलावदा, पीपलीखेड़ा, जबकि शहर से पटेलनगर, शास्त्रीनगर, रामबाग, बैंक कॉलोनी, हापुड़ रोड की कई कॉलोनी से लोगों ने पलायन किया है।

उन्होंने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद पलायन करने वाले स्थानों पर सर्वे कर सच्चाई जानने का प्रयास कर रहा है।

Tags:    

Similar News