टीम इंडिया के हेड कोच की दावेदारी में सहवाग, जानिए और किसने किया अप्लाई

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंडियन क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के समक्ष आवेदन दिया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, सहवाग सहित कुल छह लोगों ने कोच पद के लिए आवेदन दिया है। सहवाग हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के निदेशक थे।

Update: 2017-06-01 16:36 GMT

नई दिल्ली: पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंडियन क्रिकेट टीम के हेड कोच पद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के समक्ष आवेदन दिया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, सहवाग सहित कुल छह लोगों ने कोच पद के लिए आवेदन दिया है। सहवाग हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के निदेशक थे।

यह भी पढ़ें ... सनी लियोनी को थी बेहद जरूरत, वीरू बोले ‘किसका है ये तुमको इंतजार…मैं हूं ना’

इंडियन क्रिकेट टीम के हेड कोच पद के लिए अब तक आवेदन करने वाले छह दावेदारों में चार उम्मीदवार भारत के हैं, जिनमें मौजूदा कोच अनिल कुंबले भी शामिल हैं। कुंबले को मौजूदा कोच होने के नाते सीधे प्रवेश दिया गया है।

राष्ट्रीय टीम के पूर्व मैनेजर लाल चंद राजपूत और इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश ने भी कोच पद के लिए आवेदन किया है। विदेशी दावेदारों में श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी और पाकिस्तान के पूर्व कोच रिचर्ड पायबस शामिल हैं।

यह भी पढ़ें ... कोच के लिए हरभजन ने किया कुंबले का सपोर्ट, बोले- नहीं है उनके साथ किसी का विवाद

बीसीसीआई द्वारा राष्ट्रीय कोच चयन करने की पूरी प्रक्रिया पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित क्रिकेट प्रशासकों की समिति (सीओए) निगरानी करेगी। सीओए द्वारा नामित अधिकारियों के अलावा बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) कोच का चयन करेगी। इस समिति में भारत के तीन पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं।

 

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News