सावधान: इन चीजों को भूलकर भी ना खाएं, नहीं तो बन जाएंगे नपुंसक

शास्त्रों की माने तो अचार का सेवन पुरुषो द्वारा तब किया जाता है, जब कामवासना को काबू में करना होता है। कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है, जिनका अधिक सेवन पुरुष में नपुंसकता ला सकता है |

Update: 2020-12-18 03:27 GMT
पुरुष कभी भूलकर भी ना करे इन चीजों का सेवन, कभी नहीं बन पाएंगे पिता, जानिए

लखनऊ : आज कल निसंतान दंपत्तियों की संख्या बहुत बढ़ चल है। महिलाओं के साथ पुरुषों में समस्‍या खतरे के उपर है। अनहेल्‍दी आदतें जैंसे कि शराब और सिगरेट इसके लिए दोषी हैं। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि कई चीजें ऐसी हैं जिन्‍हें खाने से नपुंसकता का खतरा बढ़ता है। आपकी डाइट न सिर्फ सेक्‍स लाइफ को नुकसान पहुंचाती है बल्‍कि पिता बनने के सपने को भी तोड़ रही है।

कई चीजे ऐसी होती है, जिन्हे पुरुषो को खाने नहीं दिया जाता है और ऐसा ही महिलाओं के साथ भी होता है ।इन चीजों पर मनाही लगाने के पीछे वजह होती है, जो स्वास्थ्य को नुकसान पहुँचाती है। आपके देखा होगा पुरुषों को अक्सर अचार खाने से रोका जाता है । शास्त्रों की माने तो अचार का सेवन पुरुषो द्वारा तब किया जाता है, जब कामवासना को काबू में करना होता है। कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है, जिनका अधिक सेवन पुरुष में नपुंसकता ला सकता है |

 

यह पढ़ें....18 दिसंबर राशिफल: इन 4 राशियों को मिलेगा आज सच्चा प्यार, जानें बाकी का हाल

केले से नपुंसकता

केला विटामिन B का बहुत अच्छा स्त्रोत होता है, इसके सेवन के कई फायदे होते है, लेकिन कभी भी केले के पेड़ की जड़ो का सेवन नहीं करना चाहिए। बताया जाता है कि केले के पेड़ की जड़ो का रस पीने से पुरुष में नपुंसकता आ सकती है।

 

 

कॉफ़ी

कॉफी कई लोगो की पसंदीदा होती है, इसे थकान दूर करने और ताजगी लाने का बेह्तरीन जरिया माना जाता है। लेकिन 2009 में किये गए एक शोध के अनुसार कॉफ़ी में पाए जाने वाले कैफीन में और नपुंसकता में गहरा संबंध होता है। पुरुषो द्वारा कॉफी का अधिक सेवन हृदयघात और नपुंसकता का कारण बन सकता है।

 

डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ

जितने भी डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ होते है, इनमे नमक की बहुत ज्यादा मात्रा होती है। इस वजह से इनका सेवन करना स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचना है । पैकिंग वाले भोजन का अधिक सेवन नपुंसकता को न्योता देता है । इसीलिए हमेशा ताजे फलो और सब्जियों का ही सेवन करे ।

 

यह पढ़ें....2021 का पहला दिन: किस नक्षत्र-योग में हो रही है शुरुआत, जानें क्या पड़ेगा प्रभाव

आंवला,आचार और जंक फूड पर भी मनाही

*वैसे तो आंवला लाभप्रद है, लेकिन इसे खाने से नपुंसकता आती है। पहले के साधूसंत कामवासना को ख़त्म करने के लिए आंवला खाते थे। इसका शारीरिक लाभ तो होता है किन्तु साथ में नपुंसकता भी आती रहती है।

 

*पुरुषों को आम का अचार खाने से मना किया जाता है। इसके पीछे का जो मुख्य कारण है वह यही है कि आम का अचार यदि एक पुरुष लगातार खाता है तो उसके अन्दर नपुंसकता आ जाती है। इसीलिए पुरुषों को खट्टा नहीं खाना चाहिए।

फर्टिलिटी को नुकसान

*जिन चीजों में फैट और शुगर ज्‍यादा होती है वो आपके पाचन तंत्र, दिल और प्रजनन सेल्‍स के लिए ठीक नहीं होती हैं इस तरह का खाना खाने से आपके स्‍पर्म काउंट के विकास पर विपरीत असर पड़ता है इसमें स्‍टेरॉयड भी शामिल हैं यानी बॉडी बनाने के चक्‍कर में आप अपनी फर्टिलिटी को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

Tags:    

Similar News