Manju Hooda Kon Hai: पति गैंगस्टर और पत्नी लड़ेंगी पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ, कौन हैं मंजू हुड्डा ?

Manju Hooda Kon Hai: बीजेपी ने कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ मंजू हुड्डा को मैदान में उतारा है। यहां जानिए कौन हैं मंजू हुड्डा।

Written By :  Shreya
Update: 2024-09-07 02:45 GMT

Manju Hooda (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Manju Hooda Haryana Elections 2024: हरियाणा में जल्द ही विधानसभा चुनाव (Haryana Elections 2024) होने वाले हैं। जिसके मद्देनजर सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी की कैंडिडेट (Haryana BJP Candidate) मंजू हुड्डा की खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, मंजू (Manju Hooda) जिस सीट से चुनावी मैदान में उतारी गई हैं, वो सीट कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) का गढ़ और कर्मभूमि मानी जाती है। हम बात कर रहे हैं रोहतक के गढ़ सांपला-किलोई विधानसभा सीट की, जहां बीजेपी की मंजू हुड्डा और कांग्रेस के भूपेंद्र हुड्डा चुनावी मैदान में आमने सामने होंगे।

खास बात ये है कि भूपेंद्र इस सीट से साल 2000 से लगातार विधायक चुने जा रहे हैं। अब देखने वाली बात होगी कि मंजू किस तरह उन्हें टक्कर देती हैं। खैर, पहले आप ये जान लीजिए कि बीजेपी की ये चर्चित उम्मीदवार मंजू हुड्डा (Manju Hooda) हैं कौन।

कौन हैं मंजू हुड्डा (Manju Hooda Kon Hai)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

भाजपा की ओर से रोहतक के गढ़ सांपला-किलोई विधानसभा सीट पर टिकट पाने के बाद से ही मंजू खूब चर्चा बटोर रही हैं। हर कोई इनके बारे में जानना चाह रहा है। तो आपको बता दें कि मंजू हुड्डा का जन्म हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था। उनके पिता (Manju Hooda Father) प्रदीप यादव हरियाणा पुलिस में डीएसपी रह चुके हैं। वहीं, मंजू के पति (Manju Hooda Husband) राजेश हुड्डा उर्फ सरकारी रोहतक का एक नामी गैंगस्टर है। जिस पर हरियाणा, यूपी और राजस्थान में हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण और लूट के दर्जनभर से ज्यादा मामले दर्ज हैं। राजेश कई सालों तक जेल में भी रह चुका है। फिलहाल वह हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर है।

पति के कहने पर रखा राजनीति में कदम

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

BJP से टिकट मिलने के बाद मंजू हुड्डा ने उनके पति राजेश हुड्डा के हिस्ट्रीशीटर होने के एक सवाल के जवाब में कहा कि उनका अतीत पीछे छूट गया है। किन परिस्थितियों में व्यक्ति से क्या हो जाए यह नहीं कहा जा सकता। उन्होंने बीते 10 सालों से ऐसा कुछ नहीं किया। मंजू का कहना है कि पिता के बाद अपने पति राजेश हुड्डा से उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। वह अपने पति को गुरु मानती हैं। मंजू ने कहा कि पति राजेश के कहने पर ही उन्होंने राजनीति में कदम रखा था।

राजेश उर्फ सरकारी ने जेल से बाहर आने के बाद अपनी पत्नी मंजू हुड्डा को राजनीति के मैदान में उतारा। मंजू हुड्डा साल 2022 में रोहतक जिला परिषद के चुनाव में सर्वसम्मति से चेयरमैन निर्वाचित हुई थीं। चेयरमैन चुने जाने के बाद उन्होंने अपने पति राजेश हुड्डा सरकारी के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। 

कब है हरियाणा में चुनाव (Haryana Assembly Election 2024 Date)

बता दें हरियाणा में अगले महीने विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) होने वाला है। राज्य की सभी 90 सीटों के लिए 5 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान होगा। जबकि मतगणना 8 अक्टूबर को की जाएगी। हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को समाप्त होने वाला है। इससे पहले 2019 में यहां चुनाव हुए थे, जिसमें भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के गठबंधन ने राज्य में सरकार बनाई थी।

Tags:    

Similar News