करने जा रहे शादी: तो जान लें ये खास बात, कोरोना काल में रस्मे निभाएं ऐसे...

इतने महीनों बाद एक बार फिर शादी का सीजन शुरू होने वाला है। नवंबर और दिसंबर महीने में लोग कोरोना माहौल के बीच ही शादी करने के लिए रेडी हो रहे हैं। जिसके लिए लोगों ने तैयारिया भी शुरू कर दी है।

Update: 2020-10-21 07:01 GMT
वहीं अब इस पूरे मामले में कोतवाल मनोज कुमार शुक्ला का कहना है कि उन्हें जैसे ही सूचना मिली। उन्होंने दरोगा अमित यादव को मौके पर भेज दिया।

दुनिया भर के लोग कोरोना वायरस संक्रमण से परेशान हैं। जिसके चलते उनके कई कार्य होते होते रुक गए। इस संकर्मन के चलते लोगों ने अपनी शादी की डेट आगे बढ़ा दी। अब इतने महीनों बाद एक बार फिर शादी का सीजन शुरू होने वाला है। नवंबर और दिसंबर महीने में लोग कोरोना माहौल के बीच ही शादी करने के लिए रेडी हो रहे हैं। जिसके लिए लोगों ने तैयारिया भी शुरू कर दी है। ऐसे में आपको कई बातों का ध्यान रखना होगा। शादी में किसी तरह की कोई परेशानी न हो और आप कोरोना काल में सुरक्षित रहते हुए अपनी शादी का मजा ले सकें। साथ ही सरकार के नियमों का भी पालन करना होगा।आइए जानते है शादियों में इस साल हमे किन बातों का खास ख्याल रखना है।

वेन्यू का ध्यान

इस कोरोना काल में लिमिटेड लोग ही आयेंगे जिसके चलते आपको उस हिसाब से वेन्यू ऑप्शन्स रखना है। अपने परिवार वालों के साथ मिल कर इसका चुनाव रें साथ ही इस दौरान सराकर द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का भी पालन करें। वेन्यू की साफ-सफाई का भी पूरा ध्यान रखें।

फंक्शन्स में खास मेहमान

ऐसे तो शादिनों में कई सारे फंक्शन्स होते हैं लेकिन इस कोरोना काल के बीच हो रही शादियों में कम ही फंक्शन्स हो तो अच्छा है। आप अपने परिवार के साथ मिल कर यह तय कर लें कि कौन सा फंक्शन्स ख़ास हैं इससे आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी और आप सुरक्षित रहते हुए इसका मजा ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें…आलू-प्याज और टमाटर के दाम ने तोड़े सभी रिकार्ड, यहां बिक रही सबसे महंगी सब्जियां

गेस्ट लिस्ट रखें कम

शादियों में हम चाह कर भी अपनी गेस्ट लिस्ट कम नहीं कर पाते। लेकिन इन दिनों लिस्ट को काटने में ही सबकी भलाई है। दोनों परिवार के लोग मिलकर केवल उन लोगों को बुलाएं जो आपके बेहद करीबी हैं। इस संक्रमण के बीच भीड़ बढ़ाना सही नहीं रहेगा। शादी के अलग-अलग फंक्शन में अलग-अलग लोगों को इनवाइट करें। जिससे सभी शादी का हिस्सा बन पाएंगे।

केटरिंग सिस्टम

शादियों में सबसे मुश्किल डिपार्टमेंट होता है केटरिंग का। केटरिंग बुक करते समय यह ध्यान में रखे कि जिसे आप बुक कर रहे हैं वह साफ़ सफाई का ज्यादा ध्यान रखें। आप चाहें तो खाने के काउंटर्स की जगह मेहमानों के लिए पैक्ड फूड बॉक्स का भी इंतजाम कर सकते हैं।

सैनिटाइजर का उपयोग

माहौल को देखते हुए सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना ना भूले. जहां से सभी एंट्री होगी वहीं पर आप सैनिटाइजर लगवा दें, इसके साथ ही लोगों को फेस मास्क पहनने की सलाह दें।

ये भी पढ़ें…भारतीय रेल सेवा ठप्प: हड़ताल पर कर्मचारी, कल देशभर में नहीं चलेंगी ट्रेन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News