Kitchen Tips: इन सब्जियों को बनाते समय कर लें एक छोटा सा काम, दोगुना बढ़ जाएगा स्वाद

Kitchen Tips: आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको कुछ सब्जियों से जुड़ा जबरदस्त ट्रिक बताने वाले हैं, जिसे यदि आपने कर लिया तो घरवाले खाने के दौरान अंगुलियां ही चाटते रह जायेंगे।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-06-15 11:26 GMT

Kitchen Tips (Photo- Social Media)

Kitchen Tips In Hindi: महिलाएं खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए तरह-तरह के मसालों का इस्तेमाल करती हैं, वहीं कुछ लोगों को खाना बनाने का इतना शौक होता है वे चीजों के साथ एक्सपेरिमेंट भी कर लेती हैं, और कई बार एक्सपेरिमेंट की वजह से डिश का स्वाद दोगुना बढ़ भी जाता है, आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको कुछ सब्जियों से जुड़ा जबरदस्त ट्रिक बताने वाले हैं, जिसे यदि आपने कर लिया तो घरवाले खाने के दौरान अंगुलियां ही चाटते रह जायेंगे।

इन सब्जियों को बनाते समय करें ये काम (Kitchen Hacks)

टेस्टी भोजन भला कौन नहीं करना चाहता, यदि भोजन स्वादिष्ट होता है तो मानों पूरा दिन ही अच्छा जाता है। आप सभी के घरों में रोजाना कुछ न कुछ सब्जी जरूर बनती होगी, आज हम आपको रेगुलर बनने वाली सब्जियों में कुछ सब्जियों से जुड़ा टिप्स बताने वाले हैं, जिससे सब्जी का स्वाद दोगुना बढ़ जाएगा।


1. बीन्स की सब्जी

बीन्स की सब्जी आप सभी ने खाई होगी और यकीनन आपकी फेवरेट भी होगी। लेकिन बीन्स की सब्जी को पकने में बहुत समय लगता है, ऐसे में यदि आप बीन्स की सब्जी पकाते समय उसमें थोड़ा टमाटर का रस डाल देंगे तो इससे सब्जी जल्दी पक जायेगी, साथ ही सब्जी का टेस्ट भी बढ़ जाएगा।

2. शिमला मिर्च की सब्जी

शिमला मिर्च की सब्जी तो घरों में बारह महीने बनती है, क्योंकि इसे बनाना बहुत आसान होता है और यह झटपट बन जाती है। वहीं यदि आप एक ही तरह की शिमला मिर्च की सब्जी खा कर आप बोर हो चुके हैं तो सब्जी बनाते समय उसमें थोड़ा सा मूंगफली पीसकर डाल दें, इससे सब्जी स्वादिष्ट बन जायेगी।

3. भरवा टिंडे की सब्जी

भरवा टिंडे की सब्जी भी खूब बनती है, लेकिन अब तक आपने ऐसी भरवा टिंडे की सब्जी नहीं खाई होगी। जी हां! जब भी आप भरवा टिंडे की सब्जी बनाएं, उस दौरान टिंडे के बीज को मसालों के साथ पीसकर भरें, ऐसा करने से टिंडे बेहद टेस्टी बनते हैं।

Full View

4. सेम की सब्जी

सेम की सब्जी बहुत से लोगों की फेवरेट होती है, सेम की सब्जी के साथ पराठा खा कर आनंद ही आ जाता है। यदि आप चाहते हैं कि सेम की सब्जी और अधिक टेस्टी बनें तो सब्जी बनाते समय उसमें थोड़ा सा भुना हुआ बेसन मिला दें, ऐसा करने से सब्जी का स्वाद दोगुना बढ़ जाएगा।

Tags:    

Similar News