Alia Bhatt Skin Care Routine: जानिए क्या है आलिया की ग्लोइंग स्किन का राज़, 6 स्टेप में समझिये उनका स्किन केयर रूटीन

Alia Bhatt Skin Care Routine: आज हम आपको आलिया की इस ग्लोइंग स्किन का राज़ बताने जा रहे हैं साथ ही उनका स्किन केयर रूटीन क्या है वो भी आपसे शेयर करेंगे।

Update:2023-04-01 15:35 IST
Alia Bhatt Skin Care Routine (Image Credit-Social Media)

Alia Bhatt Skin Care Routine: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट उन एक्ट्रेसस में से एक हैं जो बिना मेकअप के रहना ज़्यादा पसंद करतीं हैं। वहीँ उन्होंने थोड़ी देर पहले अपनी कुछ तसवीरें अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर की हैं जिसमे उनका लुक बेहद कमाल का नज़र आ रहा है। साथ ही उनके फैंस की नज़रें उनकी ग्लोइंग स्किन पर जा टिक रही है। आज हम आपको आलिया की इस ग्लोइंग स्किन का राज़ बताने जा रहे हैं साथ ही उनका स्किन केयर रूटीन क्या है वो भी आपसे शेयर करेंगे।

आलिया भट्ट की ग्लोइंग स्किन का राज़ और उनका स्किन

केयर रूटीन क्या है

यूँ तो आलिया भट्ट कुछ समय पहने ही मॉम बनी हैं और ऐसी में अपनी स्किन का ख्याल रखना बेहद मुश्किल हो जाया है लेकिन एक एक्ट्रेस होने के नाते उनका स्किन केयर रूटीन काफी अच्छे से काम करता है और इसी वजह से वो अपनी स्किन का बेहतर तरह से ख्याल रख पातीं हैं। उन्होंने एक बार अपना ब्यूटी सीक्रेट शेयर करते हुए कहा था,"अगर मेरे पास पर्याप्त समय है, तो मैं पपीते या संतरे के पाउडर में शहद मिलाकर 15 मिनट के लिए लगाती हूं।"

आलिया भट्ट ने 18 साल की उम्र में स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रवेश किया और तब से अभिनेत्री ने बहुत पहचान हासिल की है। उनका वजन घटाना एक प्रेरणा है और साथ ही, उनकी स्किनकेयर रूटीन ने उनकी फिल्मों में बेहतरीन दिखने के लिए उनकी चमकदार त्वचा पाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है। आलिया भट्ट का स्किनकेयर रूटीन उनकी बेदाग़ और ग्लोइंग स्किन के लिए ज़िम्मेदार है। एक्ट्रेस कुशलता से बिना मेकअप के भी परफेक्ट लगतीं हैं और अपनी ग्लोइंग स्किन से सभी को कड़ी टक्कर देतीं हैं। इतना ही नहीं वो सोशल मीडिया पर अपने नो-फिल्टर लुक के लिए भी जानी जाती है। वहीँ आज भी आलिया ने अपनी कुछ बेहद खूबसूरत फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की तो हर कोई उनकी ग्लोइंग स्किन को बस देखता ही रह गया।

आलिया भट्ट का स्किन केयर रूटीन

उनकी स्किनकेयर रूटीन में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कुछ बेसिक ब्यूटी टिप्स और ट्रिक्स शामिल हैं। उनमें से कुछ यहां हैं:

आलिया भट्ट उन एक्ट्रेसस में से हैं जिन्हें अपनी त्वचा को 'ग्लोइंग' दिखाने के लिए भारी मेकअप की ज़रूरत नहीं है। आलिया ने कुछ समय पहले अपनी त्वचा की देखभाल के लिए 6-स्टेप रूटीन के बारे में एक वीडियो के ज़रिये भी बताया था। उसने अपने नए YouTube वीडियो में अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या के बारे में यह सब बताया, जहाँ वो अपनी बहन शाहीन भट्ट के साथ बैठी थी, इन्हे वो अपनी स्किन गुरु भी कहती है।

आलिया भट्ट ने अपने यूट्यूब वीडियो में अपने स्किनकेयर रूटीन के बारे में खुलासा किया था। जिसमे उन्होंने अपने द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रोडक्ट्स का भी खुलासा किया और अपनी त्वचा की देखभाल के प्रोडक्ट्स के बारे में बात की जिसे वो अपने लिए बेहद पसंद करती हैं।

स्टेप 1: क्लीनिंग

पहला स्टेप क्लीनिंग है। आलिया अपना चेहरा धोने के लिए सुबह एक सौम्य स्किन क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं। वो उन प्रोडक्ट्स को बिलकुल इस्तेमाल नहीं करतीं जो उनकी स्किन पर हार्श हो और जो उनकी स्किन को ड्राई महसूस कराते हैं।


स्टेप 2: टोनिंग

जेंटल क्लींजर इस्तेमाल करने के बाद आलिया टोनिंग मिस्ट का इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने बताया कि वो सेरामाइड्स और प्रोबायोटिक्स की अच्छाई से भरे प्रोडक्ट्स ही इस्तेमाल करती है। उन्होंने सेरामाइड्स के उपयोग पर जोर दिया और इसे "हीरो इंग्रेडिएंट" कहा।

स्टेप 3: सीरम

आलिया के स्किनकेयर रूटीन में तीसरा स्टेप है सीरम। एक्ट्रेस पेप्टाइड सीरम का उपयोग करती है। ये प्रोडक्ट के 2-3 pumps लेती हैं और इसे अपने चेहरे पर लगाती हैं।

स्टेप 4: मॉइस्चराइजर

आलिया लाइटवेट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं, जिसमें सेरामाइड्स भी होते हैं। जब तक एक्ट्रेस बेहद ठंडे मौसम में न हो, तब तक एक्ट्रेस हैवी मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करती हैं।


स्टेप 5: सनस्क्रीन

जब बात सनस्क्रीन की आती है तो आलिया इसके लिए बेहद अलर्ट रहती हैं। एक्ट्रेस बिना सनस्क्रीन लगाए घर से बाहर नहीं निकलती हैं। वो लाइट वेट 50 एसपीएफ़ सनस्क्रीन की ज़्यादा मात्रा का उपयोग करती है।

स्टेप 6: लिप बाम

कोमल और मुलायम होंठों के लिए आलिया भट्ट पेप्टाइड लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं। और, ये सब उनके 6-स्टेप स्किनकेयर रूटीन में शामिल है।

Tags:    

Similar News